World Cup 2019: इतिहास दोहरा सकते हैं विराट कोहली, U19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में दे चुके हैं केन विलियम्सन की टीम को मात

World Cup 2019: भारत ने राउंड रॉबिन में 9 में से 7 मैच अपने नाम किए हैं। इनमें से न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश के चलते रद्द हुआ था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 07, 2019 3:30 PM

Open in App

भारत-न्यूजीलैंड की टीमें विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में आमने-सामने हैं। श्रीलंका पर मिली 7 विकेट की जीत के बाद टीम इंडिया अंकतालिका में टॉप पर आ चुकी है। ऐसे में अब उसे फाइनल में पहुंचने के लिए चौथे नंबर की टीम न्यूजीलैंड को मात देनी होगी।

भारत ने राउंड रॉबिन में 9 में से 7 मैच अपने नाम किए हैं। इनमें से न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश के चलते रद्द हुआ था। वहीं विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

विराट कोहली और केन विलियम्सन अपने करियर में दूसरी बार किसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में आमने-सामने हैं। अंडर-19 विश्व कप 2008 में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने विलियम्स की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

उस भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा भी शामिल थे। वहीं न्यूजीलैंड की टीम में विलियम्सन के अलावा ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी भी थे। फिलहाल ये दोनों विश्व कप 2019 में भी कीवी टीम का हिस्सा हैं। 

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीकेन विलियम्सनभारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या