इस विंडीज गेंदबाज का ऐक्शन पाया गया 'संदिग्ध', शिकायत दर्ज

By भाषा | Published: September 8, 2019 03:45 PM2019-09-08T15:45:51+5:302019-09-08T15:45:51+5:30

windies player craig braithwaite complains over suspected bowling action | इस विंडीज गेंदबाज का ऐक्शन पाया गया 'संदिग्ध', शिकायत दर्ज

इस विंडीज गेंदबाज का ऐक्शन पाया गया 'संदिग्ध', शिकायत दर्ज

googleNewsNext

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट की पिछले सप्ताह सोमवार को भारत के खिलाफ संपन्न दूसरे टेस्ट के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए शिकायत की गई है। आईसीसी की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार मैच अधिकारियों की रिपोर्ट में मैच के दौरान इस 26 वर्षीय गेंदबाज के एक्शन की वैधता को लेकर चिंता जताई गई और इस रिपोर्ट को वेस्टइंडीज प्रबंधन को भी सौंपा गया है।

विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज ब्रैथवेट कामचलाऊ ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं और इससे पहले अगस्त 2017 में बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ भी संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए उनकी शिकायत की गई थी, लेकिन स्वतंत्र विश्लेषण के बाद उन्हें गेंदबाजी की स्वीकृति मिल गई।

ब्रैथवेट की दोबारा शिकायत होने के कारण उन्हें 14 सितंबर तक आगे के परीक्षण की रिपोर्ट सौंपनी होगी। परीक्षण के नतीजे आने तक उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी जारी रखने की स्वीकृति होगी।

ब्रैथवेट ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 2 ओवर फेंके थे। इस दौरान उन्होंने महज 8 रन देकर इशांत शर्मा का विकेट भी झटका था। हालांकि कप्तान जेसन होल्डर ने उन्हें दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं सौंपी थी।

Open in app