दबाव में बेहतर प्रदर्शन करना सीखना होगा : मिसबाह

By भाषा | Published: April 8, 2021 06:54 PM2021-04-08T18:54:09+5:302021-04-08T18:54:09+5:30

Will have to learn to perform better under pressure: Missbah | दबाव में बेहतर प्रदर्शन करना सीखना होगा : मिसबाह

दबाव में बेहतर प्रदर्शन करना सीखना होगा : मिसबाह

googleNewsNext

कराची, आठ अप्रैल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में जीत से उनकी टीम का मनोबल बढ़ा है लेकिन उसे दबाव की परिस्थितियों में अब भी बेहतर खेल दिखाने की जरूरत है।

मिसबाह ने वर्चुअल मीडिया कान्फ्रेंस में कहा कि विदेशों में जीत से टीम को हमेशा मदद मिलती है। पाकिस्तान ने बुधवार को तीसरा मैच जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

उन्होंने कहा, ‘‘जीत से हमेशा टीम का मनोबल बढ़ता है लेकिन हमें निरंतरता बनाये रखने की जरूरत है और दबाव की परिस्थितियों से निबटना सीखना होगा। हमें शीर्ष क्रम और निचले क्रम के बीच संपर्क बनाने की जरूरत है।’’

मिसबाह ने कहा कि पाकिस्तान के बीच निचले क्रम में अच्छे बल्लेबाज नहीं हैं जो कि आधुनिक क्रिकेट में बड़े स्कोर के लिये महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने कल देखा कि 320 रन बनाने के बावजूद मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था इसलिए मैचों की अच्छा अंत सुनिश्चित करना हमारे लिये महत्वपूर्ण है।’’

मिसबाह ने कहा, ‘‘यह ध्यान में रखते हुए कि हमें अगले तीन वर्षों में भारत में दो विश्व कप में खेलना है, यह महत्वपूर्ण बन जाता है कि हम कितनी अच्छी स्पिन करते हैं और स्पिन को कितनी अच्छी तरह से खेलते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app