जब शोएब अख्तर पर ऑस्ट्रेलिया में लगा रेप का आरोप, झेलनी पड़ गई थी पाकिस्तान को शर्मिंदगी

ये वाकया साल 2005 का है, जब शोएब अख्तर को रेप के आरोप के चलते बदनामी का सामना करना पड़ा था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 9, 2020 08:29 AM2020-06-09T08:29:46+5:302020-06-09T08:29:46+5:30

When Shoaib Akhtar was charged with rape, he told the whole story himself | जब शोएब अख्तर पर ऑस्ट्रेलिया में लगा रेप का आरोप, झेलनी पड़ गई थी पाकिस्तान को शर्मिंदगी

जब शोएब अख्तर पर ऑस्ट्रेलिया में लगा रेप का आरोप, झेलनी पड़ गई थी पाकिस्तान को शर्मिंदगी

googleNewsNext
Highlightsसाल 2005 में ऑस्ट्रेलिया में लगे थे अख्तर पर आरोप।एक और साथी खिलाड़ी भी था अख्तर के साथ मौजूद।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हेलो ऐप पर एक ऐसे वाकये को याद किया है, जिसने उनकी छवि को कुछ हद तक एक वक्त नुकसान पहुंचाया था। ये मामला था 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी पर रेप का आरोप।

अख्तर ने कहा, "साल 2005 में मुझे ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिया गया। मुझ पर तब एक महिला से रेप के भी आरोप लगे। पाकिस्तानी टीम का एक और साथी मेरे साथ था और उसकी महिला के साथ कुछ गलतफहमी हो गई। पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने उस लड़के का नाम छिपाया।"

पाकिस्तान की ओर से अख्तर ने 46 टेस्ट में झटके 178 विकेट।
पाकिस्तान की ओर से अख्तर ने 46 टेस्ट में झटके 178 विकेट।

उन्होंने आगे कहा, "मैंने तब बोर्ड से पूछा था लेकिन पीसीबी ने नाम नहीं जाहिर किया और कह दिया कि शोएब तब वहां नहीं थे। जब यह मामला हुआ, तब सभी ने मुझे शक की नजर से देखा।"

जब हरभजन सिंह को पीटने होटल पहुंच गए अख्तर: भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच किसी 'हाईवोल्टेज मुकाबले' से कम नहीं रहता है। वहीं जब शोएब अख्तर मैदान पर होते थे, तो अक्सर गहमागहमी का माहौल बना रहता था। शोएब अख्तर के मुताबिक उन्होंने एक बार भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को पीटने की धमकी दे डाली थी। अख्तर ने ये दावा हेलो ऐप पर लाइव वीडियो सेशन के दौरान किया था।

भारत में भी हैं शोएब अख्तर के फैंस।
भारत में भी हैं शोएब अख्तर के फैंस।

रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर इस पूर्व गेंदबाज ने कहा, "मैं हरभजन सिंह को ढूंढने गया था होटल रूम में... मारने के लिए... वो तो उसकी किस्मत अच्छी थी... मैंने चाभी बनवा ली थी होटल रूम की... मैंने कहा कि खाना हमारे साथ खाता है... फिरता तू हमारे साथ है लाहौर... कल्चर तेरा एक है... पंजाबी है... हमारा छोटा भाई है... और हमारे साथ बदतमीजी... मैं कहा कि मैं तुझे होटल में जाकर मारूंगा... और उसको (हरभजन सिंह) को मालूम था कि शोएब आकर मारेगा... छोड़ेगा नहीं... लेकिन वो मिला ही नहीं... एक दिन बाद मेरा गुस्सा ठंडा हो गया... फिर उसने मुझसे माफी मांग ली..."

इन दिनों यू-ट्यूब पर छाए हुए हैं अख्तर।
इन दिनों यू-ट्यूब पर छाए हुए हैं अख्तर।

करियर पर एक नजर: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने 46 टेस्ट मैचों की 82 पारियों में 3.37 की इकॉनमी के साथ 178 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 12 बार पांच शिकार किए है। वहीं 163 वनडे में इस राइट आर्म फास्ट बॉलर 247 शिकार किए। बात अगर 15 टी20 मैचों की करें, तो अख्तर ने 19 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया।

Open in app