सचिन तेंदुलकर ने खास अंदाज में की स्टीव स्मिथ की तारीफ, नाथन लायन के बारे में कही ये बात

स्टीव स्मिथ ने बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेलने के बाद वापसी की और एशेज 2019 के पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ डाला।

By सुमित राय | Published: August 06, 2019 6:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देतमाम आलोचनाओं के बीच स्मिथ के शानदार प्रदर्शन के बाद दुनियाभर के तमाम दिग्गज प्रभावित हुए।स्मिथ ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भी अपना मुरीद बना लिया।स्टीव स्मिथ ने बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया।

स्टीव स्मिथ की शानदार बल्लेबाजी और नाथन लायन की घातक गेंदबाजी के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने एशेज 2019 के पहले मैच में इंग्लैंड को 215 रनों से हरा दिया। स्टीव स्मिथ ने बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेलने के बाद वापसी की और मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ डाला।

तमाम आलोचनाओं के बीच स्मिथ के शानदार प्रदर्शन के बाद दुनियाभर के तमाम दिग्गज प्रभावित हुए और जमकर उनकी तारीफ की। इसी क्रम में स्मिथ ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भी अपना मुरीद बना लिया।

स्मिथ के इस शानदार कमबैक के बाद सचिन ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी। सचिन ने ट्विटर पर लिखा, 'शानदार प्रदर्शन स्टीव स्मिथ। टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त वापसी। नाथन लायन की भी शानदार गेंदबाजी। ऑस्ट्रेलिया को पहले एशेज टेस्ट में जीत की बधाई।'

स्टीव स्मिथ ने बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया और पांचवें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ा हो। उन्होंने पहली पारी में 144 रनों की पारी खेली, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 142 रनों को योगदान दिया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सात विकेट के नुकसान पर 487 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 398 रनों का लक्ष्य रखा। नाथन लायन (6 विकेट) और पैट कमिंस (4 विकेट) के लाजवाब प्रदर्शन ने इंग्लैंड को 146 रन पर ही समेट दिया और ऑस्ट्रेलिया ने मैच 215 रनों से अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 284 रनों का स्कोर बनाया था। वहीं, मेजबान इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 374 रन बनाए थे।

टॅग्स :स्टीव स्मिथनाथन लायनसचिन तेंदुलकरएशेज टेस्ट सीरीजऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमबॉल टैम्परिंग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या