वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप के लिए जारी की 10 खिलाड़ियों की रिजर्व लिस्ट, पोलार्ड-ब्रावो शामिल, ये स्टार स्पिनर फिर चूका

West Indies' 10-man reserve squad: वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए 10 खिलाड़ियों की अपनी रिजर्व टीम का ऐलान कर दिया है, इस स्टार स्पिनर को फिर नहीं मिला मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 19, 2019 11:13 AM

Open in App

वेस्टइंडीज उन टीमों में से एक है जिस पर वर्ल्ड कप 2019 में सबकी नजरें टिकी होंगी। जेसन होल्डर के नेतृत्व में विंडीज टीम को 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे क्रिकेट के मेगा इवेंट में बड़ा उलटफेर करने में सक्षम टीम के तौर पर देखा जा रहा है। 

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज ने अपने 10 रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की हैं, जिनमें कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और सुनील एम्ब्रिस जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। 

इससे पहले खबरें थी कि पोलार्ड को एक चोटिल खिलाड़ी की जगह अंतिम-15 खिलाड़ियों में जगह मिल सकती है। लेकिन अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है और इस ऑलराउंडर को रिजर्व लिस्ट में जगह दी गई है।

कई विशेषज्ञों का मानना है कि क्रिस गेल, इविन लुइस, शाई होप और आंद्र रसेल जैसे पावर हिटर्स की मौजूदगी में वेस्टइंडीज टीम किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती है। 

वेस्टइंडीज द्वारा घोषित की गई वर्ल्ड कप की रिजर्व टीम में कई स्टार खिलाड़ियों को नाम शामिल है, जिससे किसी खिलाड़ी के चोटिल होने की स्थिति में वेस्टइंडीज के पास मजबूत बैक-अप होगा, हालांकि सुनील नरेन को इस लिस्ट में भी जगह नहीं मिली है।

ICC World Cup: वेस्टइंडीज के रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट

सुनील एम्ब्रिसड्वेन ब्रावोजॉन कैंपवेलजोनाथन कार्टररोस्टन चेजशेन डाउरिचकीमो पॉलखैरी पियरेरेमॉन रेफरकीरोन पोलार्ड

रिजर्व लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों में ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं, जो टीम के खिलाड़ियों को इस इवेंट की तैयारियों में मदद करेंगे। वहीं सुनील एम्ब्रिस को उनकी हालिया अच्छी फॉर्म का इनाम मिला है। 

दाएं हाथ का ये बल्लेबाज हाल के दिनों में शानदार फॉर्म में रहा है और बांग्लादेश और आयरलैंड के खिलाफ हाल में खेले गए 4 वनडे मैचों में 69*, 23, 148 और 38 के स्कोर बनाए हैं।

वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए साउथम्पटन में 19 मई से एक चार दिवसीय ट्रेनिंग कैंप का आयोदन किया है, जो खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रमश: 22 मई, 26 मई और 28 मई को होने वाले प्रैक्टिस मैचों से पहले अपनी तैयारियों का जायजा लेने का मौका दोगा। 

टॅग्स :वेस्टइंडीजआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या