वीडियो: अलीम डार के जज्बे ने जीता क्रिकेट फैंस का दिल, बारिश के बावजूद फैसला देकर मैदान से निकले बाहर

इस मैच में अंपायरिंग कर रहे पाकिस्तान के अलीम डार बारिश के बीच में भी थर्ड अंपायर से आने वाले एक फैसले के लिए मैदान पर जमे रहे

By विनीत कुमार | Published: October 26, 2018 03:57 PM2018-10-26T15:57:20+5:302018-10-26T15:57:20+5:30

watch umpire aleem dar wins heart in sri lanka vs england odi by professionalism | वीडियो: अलीम डार के जज्बे ने जीता क्रिकेट फैंस का दिल, बारिश के बावजूद फैसला देकर मैदान से निकले बाहर

अलीम डार (फोटो-ट्विटर)

googleNewsNext

नई दिल्ली: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच हाल में खत्म हुई वनडे मैचों की सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला जिसकी सोशल मीडिया पर जम कर तारीफ हो रही है।

दरअसल, इस मैच में अंपायरिंग कर रहे पाकिस्तान के अलीम डार बारिश के बीच में भी थर्ड अंपायर से आने वाले एक फैसले के लिए मैदान पर जमे रहे और उस निर्णय को देने के बाद भी मैदान से बार आए। वहीं, दूसरे खिलाड़ी बारिश के कारण अपने ड्रेसिंग रूम में चले आये थे। 

खेल और अपने काम के प्रति इस प्रतिबद्धता की दुनिया भर के क्रिकेट फैंस प्रशंसा कर रहे हैं। यह पूरी घटना इंग्लैंड की पारी की 27वें ओवर की है। अकिला धनंजय की गेंद पर लियाम प्लंकेट विकेट के सामने पकड़े गये। डार ने तत्काल आउट करार दिया लेकिन इंग्लिश बल्लेबाज प्लंकेट ने रिव्यू मांग लिया। तभी बारिश तेज हो गई और सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम की ओर भागे।

हालांकि, डार फैसला आने तक जमे रहे। बहरहाल थर्ड अंपायर ने भी प्लंकेट को आउट करार दिया और इंग्लैंड को 132 रनों पर 9वां झटका लगा। देखिए वीडियो....


बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज इंग्लैंड ने 3-1 से अपने नाम की। हालांकि, पांचवें मैच में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड को अपनी सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी। श्रीलंका ने पांचवें मैच में इंग्लैंड को 219 रनों से हराया। इस वनडे सीरीज के सभी मैच बारिश से प्रभावित रहे। पहले मैच को तो रद्द करना पड़ा था। 

इंग्लैंड की टीम को अब श्रीलंका के खिलाफ 6 नवंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इससे पहले 27 अक्टूबर को दोनों टीमें एक टी20 मैच भी खेलेंगी।

Open in app