जिम्बाब्वे दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण हो सकते हैं कोच, इन तीन खिलाड़ियों का चुना जाना भी तय

संभव है कि एक युवा टीम जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुनी जाए हालांकि इसमें टी20 विश्व कप दल के छह से सात सदस्य होंगे। वीवीएस लक्ष्मण और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उनका सहयोगी स्टाफ इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ जिम्बाब्वे जा सकता है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 21, 2024 12:18 PM2024-06-21T12:18:39+5:302024-06-21T12:19:54+5:30

VVS Laxman can be the coach for Zimbabwe tour Ryan Parag Abhishek Sharma Nitish Reddy to be selected | जिम्बाब्वे दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण हो सकते हैं कोच, इन तीन खिलाड़ियों का चुना जाना भी तय

जिम्बाब्वे दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण हो सकते हैं कोच

googleNewsNext
Highlightsजिम्बाब्वे दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण हो सकते हैं कोच टीम की घोषणा इस सप्ताह के अंत तक यानी कि 22 या 23 जून को की जाएगीसीनीयर खिलाड़ियों को इस दौरे से आराम दिया जाएगा

IND vs ZIM:  6 जुलाई से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम को जिम्बाब्वे का दौरा करना है। वीवीएस लक्ष्मण और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उनका सहयोगी स्टाफ इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ जिम्बाब्वे जा सकता है। टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भारतीय टीम के विश्वकप अभियान के साथ ही समाप्त हो जाएगा। माना जा रहा है कि अगले कोच गौतम गंभीर होंगे। उनका कार्यकाल भी 1 जुलाई से शुरू होगा लेकिन वह श्रीलंका दौरे से कोच के रूप में अपना काम शुरू करेंगे। 

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम की घोषणा इस सप्ताह के अंत तक यानी कि 22 या 23 जून को की जाएगी। माना जा रहा है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनीयर खिलाड़ियों को इस दौरे से आराम दिया जाएगा। ऐसे में टीम में कई नए चेहरे शामिल हो सकते हैं। बीसीसीआई की देखरेख में  राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कई युवा खिलाड़ी लक्ष्मण की निगरानी में प्रशिक्षण ले रहे हैं। 

बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जिम्बाब्वे के खिलाफ T20I श्रृंखला से पहले ट्रेनिंग ले रहे खिलाड़ियों में अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मयंक यादव, हर्षित राणा, नितीश रेड्डी, विजयकुमार वैश्यक और यश दयाल शामिल हैं। 

डब्ल्यूवी रमन को पछाड़ कर गंभीर कोच पद की रेस में आगे

सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच के लिए गौतम गंभीर और महिला टीम के पूर्व मुख्य कोच डब्ल्यूवी रमन का साक्षात्कार हुआ था। गंभीर की हेड कोच के रूप में नियुक्ति की घोषणा महज औपचारिकता है और अगले कुछ दिनों में हो सकती है। गंभीर को बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच सहित अपना सहयोगी स्टाफ चुनने का भी मौका मिलेगा। माना जा रहा है कि गंभीर अपना कार्यभार जुलाई के मध्य में शुरू कर सकते हैं जब भारत तीन टी20ई और इतने ही वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका की यात्रा करेगी।

संभव है कि एक युवा टीम जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुनी जाए हालांकि इसमें टी20 विश्व कप दल के छह से सात सदस्य होंगे। तीन नए खिलाड़ी रियान पराग, अभिषेक शर्मा और ऑलराउंडर नितीश रेड्डी का शामिल होना तय माना जा रहा है। यश दयाल या हर्षित राणा में से एक को भी पहली बार टीम में शामिल किया जा सकता है।

Open in app