वरूण चक्रवर्ती फिर फिटनेस परीक्षण में विफल, नटराज कंधे में चोट के कारण एनसीए में

By भाषा | Published: March 10, 2021 12:17 PM

Open in App

अहमदाबाद, 10 मार्च लेग स्पिनर वरूण चक्रवर्ती फिटनेस परीक्षण में नाकाम रहने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ यहां शुक्रवार से शुरू हो रही पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं जबकि तेज गेंदबाज टी नटराजन का चोट के कारण श्रृंखला के शुरुआती हिस्से में खेलना संदिग्ध है।

वरूण बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में लगातार फिटनेस परीक्षण पास करने में विफल रहे हैं जबकि यॉर्कर विशेषज्ञ नटराजन कंधे की चोट के कारण अब तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘वरूण चक्रवर्ती को चुना गया था क्योंकि वह कंधे की चोट से उबर गए थे जिसके कारण वह आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर थे। उसने एनसीए में रिहैबिलिटेशन पूरा किया और सामान्य रूप से गेंद थ्रो कर रहा था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि वह कम से कम दो बार यो-यो परीक्षण पास करने में विफल रहा जिसमें उसे दो किमी दौड़ना था।’’

सवाल अब यह उठ रहा है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति ने ऐसे खिलाड़ी का चयन क्यों किया जो अक्तूबर के बाद अपने राज्य तमिलनाडु के लिए भी कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है।

सूत्र ने कहा, ‘‘हम समझ सकते हैं कि मुश्ताक अली (टी20 चैंपियनशिप) के दौरान वह रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा था। लेकिन फिर वह विजय हजारे ट्रॉफी में भी एक भी मैच नहीं खेला। आप पांच महीने पहले खेले गए मैचों के आधार पर उसकी मैच फिटनेस कैसे परख सकते हैं। मुझे लगता है कि वरूण चक्रवर्ती चयनकर्ताओं के लिए सबक है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई खिलाड़ी भारतीय टीम द्वारा स्थापित मापदंडों पर खरा नहीं उतरता है तो सिर्फ उसकी गेंदबाजी ही चयन का आधार नहीं हो सकती।’’

पता चला है कि राहुल चाहर को टीम में शामिल किया जाएगा क्योंकि वह टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत से ही जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा है।

एनसीए के चिकित्सा कर्मचारी नटराजन की फिटनेस हासिल करने में मदद कर रहे हैं जिससे कि वह कम से कम श्रृंखला के दूसरे हाफ में खेल सके।

राहुल तेवतिया अहमदाबाद में भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं और उन्हें अपने दूसरे फिटनेस परीक्षण के नतीजे का इंतजार है।

टी20 श्रृंखला के बाद पुणे में तीन एकदिवसीयअंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या