चहल का टी20 विश्व कप में नहीं खेलना दुर्भाग्यपूर्ण : ताहिर

By भाषा | Published: November 1, 2021 07:03 PM2021-11-01T19:03:44+5:302021-11-01T19:03:44+5:30

Unfortunate not to play Chahal in T20 World Cup: Tahir | चहल का टी20 विश्व कप में नहीं खेलना दुर्भाग्यपूर्ण : ताहिर

चहल का टी20 विश्व कप में नहीं खेलना दुर्भाग्यपूर्ण : ताहिर

googleNewsNext

अबुधाबी, एक नवंबर दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर ने युजवेंद्र चहल को वर्तमान टी20 विश्व कप की टीम से बाहर रखने पर हैरानी जतायी और कहा कि यह लेग स्पिनर अपनी विविधतापूर्ण गेंदबाजी से कुछ मिनटों में मैच का पासा पलट सकता है।

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम का लगातार दो हार से टी20 विश्व कप में अभियान अच्छा नहीं रहा और इसके लिये चयन पर भी उंगली उठायी जा रही है। इनमें चहल का चयन नहीं करना भी शामिल है।

ताहिर ने वर्चुअल मीडिया बातचीत में कहा, ‘‘वह (चहल) शानदार गेंदबाज है। मैं निजी तौर पर उसे टी20 विश्व कप में देखना चाह रहा था लेकिन दुर्भाग्य से उसे नहीं चुना गया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लेग स्पिनर विविधतापूर्ण गेंदबाजी करते हैं। केवल गुगली या लेग ब्रेक ही नहीं, वे टॉप स्पिनर, फ्लिपर और स्लाइडर भी करते हैं। लेग स्पिनर बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। बल्लेबाज अब वैसा नहीं खेल सकते जैसे वे 10 साल पहले खेला करते थे। श्रेय सभी स्पिनरों और क्षेत्ररक्षण की सजावट को जाता है।’’

न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने भारत के खिलाफ रविवार को 17 रन देकर रोहित शर्मा और विराट कोहली के विकेट लिये जिसके लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ताहिर ने कहा, ‘‘पूर्व में एक लेग स्पिनर के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के लिये और लीग क्रिकेट में खेलने के कारण मेरा मानना है कि एक लेग स्पिनर दो – तीन विकेट जल्दी निकालकर तुरंत ही मैच का पासा पलट सकता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app