कठिन काम है लेकिन अपनी ओर से पूरी कोशिश करूंगा , नबी ने टी20 विश्व कप में कप्तानी पर कहा

By भाषा | Published: October 15, 2021 02:07 PM2021-10-15T14:07:23+5:302021-10-15T14:07:23+5:30

Tough job but will try my best, says Nabi on captaincy in T20 World Cup | कठिन काम है लेकिन अपनी ओर से पूरी कोशिश करूंगा , नबी ने टी20 विश्व कप में कप्तानी पर कहा

कठिन काम है लेकिन अपनी ओर से पूरी कोशिश करूंगा , नबी ने टी20 विश्व कप में कप्तानी पर कहा

googleNewsNext

दुबई, 15 अक्टूबर कुछ रोज पहले ही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्ताान बनाये गए मोहम्मद नबी ने स्वीकार किया कि टी20 विश्व कप में टीम की कप्तानी कठिन है लेकिन वह अपनी टीम को आगे तक ले जाने की पूरी कोशिश करेंगे ।

नबी को दस अक्टूबर को अफगानिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया चूंकि स्टार हरफनमौला राशिद खान ने यह कहकर कप्तान बनने से इनकार कर दिया कि टीम चुनने से पहले उनकी राय नहीं ली गई थी ।

36 वर्ष के नबी 2013 से 2015 के बीच भी टीम के कप्तान रह चुके हैं । उन्होंने रविवार से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप से पहले मीडिया से कांफ्रेंस कॉल में कहा ,‘‘ कप्तानी काफी कठिन जिम्मेदारी है । मैं अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा कि टीम टूर्नामेंट में अच्छा खेले । कप्तान के तौर पर खेलने को लेकर काफी रोमांचित हूं ।’’

अफगानिस्तान टीम को पहला मैच 25 अक्टूबर को पहले दौर की क्वालीफायर टीम से खेलना है । उसे ग्रुप दो में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और एक क्वालीफायर के साथ रखा गया है।

तालिबान के अफगानिस्तान में सत्तारूढ होने के बावजूद टीम ने विश्व कप में जगह बनाई है । अमेरिकी सेनाओं के पीछे हटने के बाद अफगानिस्तान में काफी रक्तपात और हिंसा हुई । नबी ने इस मसले पर बोलने से इनकार कर दिया और सिर्फ वीजा दिक्कतों का जिक्र किया ।

उन्होंने कहा ,‘‘ टीम पिछले डेढ महीने से तैयारी कर रही है । वीजा मामले में कुछ दिक्कतें आई जिसकी वजह से खिलाड़ी यूएई जल्दी नहीं आ सके । वे कतर में अभ्यास कर रहे थें ’’

जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर और इंग्लैंड के कोच रहे एंडी फ्लावर अफगानिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार होंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका के लांस क्लूसनर मुख्य कोच और आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट गेंदबाजी कोच होंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app