रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: October 18, 2021 09:16 PM2021-10-18T21:16:29+5:302021-10-18T21:16:29+5:30

Top news till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

Next

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से सोमवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि49 दिल्ली एसकेएम रेल रोको बयान

संयुक्त किसान मोर्चा का दावा : रेल रोको आंदोलन शांतिपूर्ण रहा, कई स्थानों पर कार्यकर्ता गिरफ्तार

नयी दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने सोमवार को दावा किया कि उसके छह घंटों के रेल रोको आंदोलन के दौरान कई स्थानों पर उसके नेताओं को हिरासत में लिया गया और उन्हें गिरफ्तार किया गया। मोर्चा ने कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर हजारों किसानों ने शांतिपूर्वक आंदोलन में भाग लिया।

दि46 कश्मीर राहुल बैठक

जम्मू-कश्मीर के हालात पर राहुल ने नेताओं के साथ बैठक की, आम नागरिकों की हत्या पर चिंता जताई

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर से संबंधित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और आम नागरिकों की हत्या पर चिंता जताई।

प्रादे107 हरियाणा अदालत लीड डेरा

हत्या के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह, चार अन्य को उम्रकैद की सजा

चंडीगढ़: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने डेरा के पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह की 2002 में हत्या के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और चार अन्य को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई।

दि15 पेट्रोल लीड कांग्रेस

राहुल और प्रियंका ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों के दाम इस कदर बढ़ा दिए गए हैं कि अब हवाई चप्पल वालों और मध्य वर्ग के लोगों का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है।

दि36 मोदी टीकाकरण

कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारत का टीकाकरण कार्यक्रम सबसे प्रभावी होगा : मोदी

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भरोसा जताया कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग में भारत का टीकाकरण कार्यक्रम सबसे प्रभावी साबित होगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसमें सबकी सहभागिता महत्वपूर्ण है।

अर्थ63 टमाटर मूल्य वृद्धि

बेमौसम बारिश से फसल खराब होने के कारण टमाटर के दाम में उछाल

नयी दिल्ली: बेमौसम बारिश के कारण फसल खराब होने की खबरों के बीच मंडियों में कम आवक होने से सोमवार को महानगरों में टमाटर का खुदरा मूल्य उछलकर 93 रुपये किलो तक पहुंच गया। सरकारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली।

प्रादे64 पंजाब चन्नी सिद्धू

सोनिया को चिट्ठी लिख सिद्धू के मुद्दे उठाने के बाद चन्नी ने कहा, सभी मामले सुलझ जाएंगे

चंडीगढ़: कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सिद्धू द्वारा कुछ मुद्दों को उठाते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखी गई चिट्ठी सार्वजनिक करने के एक दिन बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सभी मुद्दे सुलझा लिए जाएंगे और पार्टी का एजेंडा लागू किया जाएगा।

प्रादे101 उप्र विस दूसरी लीड उपाध्यक्ष

उप्र विधानसभा के उपाध्यक्ष बने भाजपा समर्थित बागी सपा विधायक नितिन अग्रवाल

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी समर्थित समाजवादी पार्टी के बागी विधायक नितिन अग्रवाल सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष निर्वाचित हुये । अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार नरेंद्र वर्मा को 244 मतों के भारी अंतर से पराजित किया।

अर्थ15 लीड सीतारमण वैक्सीन आपूर्ति

कोविड-19 टीके के कच्चे माल के लिए आपूर्ति श्रृंखला को खुला रखने की जरूरत : सीतारमण

न्यूयॉर्क: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दुनियाभर में कोविड-19 महामारी से मुकाबले के लिए एक अंतरराष्ट्रीय वित्तीय ढांचा बनाने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि टीके के कच्चे माल के लिए आपूर्ति श्रृंखला को खुला रखने की जरूरत है।

वि27 बांग्ला हिंदू लीड हिंसा

दुर्गापूजा हिंसा को लेकर प्रदर्शन के बीच बांग्लादेश में हिंदुओं के 66 क्षतिग्रस्त, 20 जलाए गए

ढाका: दुर्गापूजा त्योहार के दौरान पिछले सप्ताह मंदिर में तोड़फोड़ के विरोध में अल्पसंख्यक समुदाय के प्रदर्शन के बीच बांग्लादेश में हमलावरों के एक समूह ने हिंदुओं के 66 घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया और करीब 20 घरों में आग लगा दी। यह जानकारी सोमवार को अधिकारियों ने दी।

वि29 इजराइल भारत लीड एफटीए

भारत और इजराइल अगले महीने से एफटीए पर वार्ता को फिर शुरू करने पर सहमत

यरुशलम: भारत और इजराइल सोमवार को मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर अगले महीने से बातचीत फिर शुरू करने पर सहमत हो गए हैं। दोनों पक्ष इस समझौते को अगले साल जून तक पूरा करने के लक्ष्य को लेकर चल रहे हैं।

खेल33 खेल टी20 कोहली संयोजन

मैं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा, रोहित और राहुल पारी का आगाज करेंगे: कोहली

दुबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि वह आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टी20 विश्व कप में पारी की शुरुआत करने के बजाय तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, जबकि लोकेश राहुल और रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभायेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app