रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: October 15, 2021 09:25 PM2021-10-15T21:25:34+5:302021-10-15T21:25:34+5:30

Top news till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 15 अक्टूबर 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

प्रादे135 हरियाणा किसान तीसरी लीड शव

सिंघू बॉर्डर पर धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के आरोप में व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या, हाथ काटा

सिंघु बार्डर/चंडीगढ़, दिल्ली-हरियाणा की सीमा पर किसानों के कुंडली स्थित प्रदर्शन स्थल के नजदीक एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई और उसका हाथ काट दिया गया । उसके शरीर पर धारदार हथियार से करीब 10 जख्म बने थे और उसे अवरोधक से बांधा गया था। इस घटना के लिए कथित रूप से निहंगों के एक समूह को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

प्रादे85 गुजरात लीड मोदी

कोई राजनीतिक, परिवारवादी पृष्ठभूमि न होने के बावजूद नेतृत्व का अवसर मिला: मोदी

सूरत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कोई राजनीतिक या परिवारवादी पृष्ठभूमि या जातिगत आधार न होने के बावजूद उन्हें पहले गुजरात में मुख्यमंत्री के तौर पर और फिर प्रधानमंत्री के रूप में राष्ट्रीय स्तर पर सेवा करने का अवसर मिला।

दि64 भूटान कांग्रेस राहुल

राहुल ने भूटान और चीन के बीच बनी सहमति को लेकर सरकार पर निशाना साधा

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भूटान और चीन के बीच सीमा विवाद सुलझाने के लिए बनी सहमति की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि मित्रों को खोना ही इस सरकार की विदेश नीति है।

दि61 कांग्रेस सीडब्ल्यूसी

शनिवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक, संगठनात्मक चुनाव को लेकर निर्णय की संभावना

नयी दिल्ली, कांग्रेस के ‘जी 23’ समूह के नेताओं की ओर से पार्टी के भीतर संवाद की मांग किए जाने और हाल के महीनों में कई नेताओं के पार्टी छोड़ने की पृष्ठभूमि में शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होगी, जिसमें पार्टी अध्यक्ष समेत संगठनात्मक चुनावों पर कोई न कोई निर्णय होने की संभावना है।

प्रादे111 महाराष्ट्र दूसरी लीड भागवत

जम्मू-कश्मीर में लोगों में डर पैदा करने के लिए उन्हें चुन-चुनकर निशाना बना रहे हैं आतंकवादी : भागवत

नागपुर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी डर का माहौल बनाने के लिए लोगों को चुन-चुनकर निशाना बना रहे हैं। साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सीमाओं पर सेना की तैयारी हर तरह से और हर वक्त मजबूत बनाए रखने की आवश्यकता है।

प्रादे132 कश्मीर दूसरी लीड मुठभेड़

श्रीनगर में लोगों की हत्या करने वाला आतंकवादी पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया

श्रीनगर, श्रीनगर में हाल में आम लोगों की हत्या करने में शामिल रहा एक आतंकवादी शुक्रवार को पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

दि70 सरकार लीड भूख सूचकांक

वैश्विक भूख सूचकांक में भारत की रैंक में गिरावट 'चौंकाने वाली' बात है: सरकार

नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि यह चौंका देने वाला है कि वैश्विक भूख सूचकांक में भारत की रैंक में और गिरावट आई है और उसने रैंकिंग के लिए इस्तेमाल की गई पद्धति को ‘‘अवैज्ञानिक’’ बताया।

प्रादे125 उप्र दूसरी लीड हादसा

झांसी में श्रद्धालुओं को ले जा रही ट्रैक्टर ट्राली पलटने से चार बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

झांसी (उप्र), झांसी जिले के चिरगांव क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर श्रद्धालुओं को ले जा रही एक ट्रैक्टर ट्रॉली अचानक सामने आए जानवर को बचाने के प्रयास में पलट गई जिससे चार बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई , तथा करीब छह लोग घायल हो गए।

अर्थ33 विदेशीमुद्रा भंडार

विदेशी मुद्रा भंडार 2.039 अरब डॉलर बढ़कर 639.516 अरब डॉलर पर

मुंबई, देश का विदेशी मुद्रा भंडार आठ अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में 2.039 अरब डॉलर बढ़कर 639.516 अरब डॉलर हो गया। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को अपने ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी।

वि46 ब्रिटेन सांसद दूसरी लीड हमला

ब्रिटिश सांसद पर चाकू से हमला, मौत

लंदन, 15 अक्टूबर (एपी) ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद डेविड एमेस पर शुक्रवार दोपहर हुए हमले के बाद उनकी मौत हो गई। सांसद पर उस समय चाकू से हमला किया गया जब वह पूर्वी इंग्लैंड के एक गिरिजाघर में अपने सहयोगियों के साथ बैठक कर रहे थे। पुलिस ने 25 वर्षीय हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।

खेल22 खेल आईपीएल धोनी रिकार्ड

धोनी टी20 में 300 मैचों में कप्तानी करने वाले पहले खिलाड़ी बने

दुबई, महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फाइनल में शुक्रवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ टॉस के लिये उतरते ही एक विशिष्ट रिकार्ड अपने नाम पर जोड़ा। वह क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में 300 मैचों में कप्तानी करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गये हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app