रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: December 5, 2021 09:16 PM2021-12-05T21:16:48+5:302021-12-05T21:16:48+5:30

top news till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, पांच दिसंबर रविवार रात नौ बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइल से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

प्रादे80 नगालैंड चौथीलीड गोलीबारी

नगालैंड में सुरक्षाबलों की गोलीबारी में 13 नागरिकों की मौत, दंगों में एक जवान भी मारा गया

कोहिमा/गुवाहाटी/नयी दिल्ली, नगालैंड के मोन जिले में एक के बाद एक गोलीबारी की दो घटनाओं में सुरक्षाबलों की गोलियों से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने रविवार को बताया कि गोलीबारी की पहली घटना संभवत: गलत पहचान का मामला हो सकती है। इसके बाद हुए दंगों में एक सैनिक की भी मौत हो गई।

प्रादे100 राजस्थान ओमीक्रोन

जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे चार लोगों सहित नौ के ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि

जयपुर, राजस्थान की राजधानी जयपुर में नौ लोगों के कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इनमें चार लोग दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं और पांच उनके संपर्क में आए उनके रिश्तेदार हैं।

प्रादे89 महाराष्ट्र ओमीक्रोन पुणे

पुणे : नाइजीरिया से आए तीन लोगों सहित सात के ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि

पुणे, महाराष्ट्र के पुणे जिले में सात लोगों के कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

दि60 दिल्ली वायरस तीसरी लीड ओमीक्रोन

दिल्ली में ‘ओमीक्रोन’ संक्रमण का पहला मामला सामने आया

नयी दिल्ली, तंजानिया से दिल्ली आया 37 वर्षीय एक पुरुष ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित पाया गया है और यह राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के इस नए स्वरूप से जुड़ा पहला मामला है।

प्रादे82 राजस्थान शाह गहलोत

गहलोत सरकार को नहीं गिराएगी भाजपा, 2023 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी : शाह

जयपुर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए रविवार को इसे ''भ्रष्ट, निकम्मी व बैसाखी के सहारे'' चलने वाली सरकार करार दिया और कहा कि वह केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं में रोड़े अटका रही है।

प्रादे52 पंजाब मान भाजपा

भगवंत मान का दावा :भाजपा के वरिष्ठ नेता ने पार्टी में शामिल होने के लिए धन, मंत्री पद की पेशकश की

चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान ने रविवार को दावा किया कि भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भगवा पार्टी में शामिल होने के लिए उन्हें धन और केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने की पेशकश की।

दि61 बसपा मिश्रा

पोस्टर और बैनरों में दिखाई नही देने का मतलब यह नहीं है कि बसपा बैलेट पर नहीं होगी: सतीश मिश्रा

नयी दिल्ली, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भले ही पार्टी अब तक प्रमुखता से दिखाई नहीं दे रही है, लेकिन पार्टी नेता मायावती और कार्यकर्ता जमीन पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वर्ष 2007 के नतीजों की तरह सभी को चकित करेगी।

प्रादे64 उप्र तृणमूल सपा

उत्तर प्रदेश में सपा का सहयोग करेगी तृणमूल कांग्रेस

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के समर्थन का इरादा जाहिर कर चुकी तृणमूल कांग्रेस अब अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के दौरे की तैयारी में जुटी है।

वि15 पाकिस्तान लिंचिंग पोस्टमॉर्टम

पाकिस्तान : श्रीलंकाई नागरिक की लगभग सभी हड्डियां टूट चुकी थीं, शव 99 फीसदी तक जला

लाहौर, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता कुमारा दियावदना की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की भयावह घटना के बाद, मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के हवाले से जियो न्यूज की खबर में कहा गया है कि दियावदना के शरीर की लगभग सभी हड्डियां टूट गई थीं और शव 99 फीसदी जल गया था।

अर्थ24 आईटी मंत्री लीड डिजिटल भुगतान

बैंकर छोटे व्यापारियों को कर्ज के लिए यूपीआई जैसा डिजिटल मंच लेकर आएंः आईटी मंत्री

नयी दिल्ली, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को बैंकिंग उद्योग से छोटे व्यापारियों को सुगमता और तेजी से ऋण प्रदान करने के लिए यूपीआई की तरह का एक मजबूत और निर्बाध डिजिटल मंच बनाने का आह्वान किया।

खेल25 खेल लीड भारत

विशाल लक्ष्य के सामने लड़खड़ाया न्यूजीलैंड, भारत जीत से पांच विकेट दूर

मुंबई, भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 540 रन का विशाल लक्ष्य रखने के बाद तीसरे दिन उसके पांच विकेट चटकाकर दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को यहां बड़ी जीत की तरफ कदम बढ़ाये।

खेल16 खेल बैडमिंटन विश्व लीड सिंधू

सिंधू फाइनल में हारी, बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में रजत से करना पड़ा संतोष

बाली, भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू को रविवार को यहां खिताबी मुकाबले में दक्षिण कोरिया की आन सियोंग से सीधे गेम में हारने के कारण बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app