भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा

By भाषा | Published: December 27, 2021 06:39 PM2021-12-27T18:39:19+5:302021-12-27T18:39:19+5:30

The second day's play between India and South Africa was washed out due to rain. | भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा

googleNewsNext

सेंचुरियन, 27 दिसंबर भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल सोमवार को यहां सुबह से तेज और लगातार बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द होने के बाद पहली पारी की अपनी रणनीति पर दोबारा विचार करेगी।

सुबह से ही हल्की बारिश हो रही थी लेकिन दोपहर तक तेज बारिश होने लगी। दिन के 90 ओवर का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद विराट कोहली की टीम अब बाकी बचे तीन दिन में जीत हासिल करने के लिए अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करेगी। भारत पहले दिन के खेल के बाद तीन विकेट पर 272 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था।

दो बार बारिश रुकी और अंपायरों ने निरीक्षण का फैसला किया लेकिन दोनों मौकों पर निरीक्षण के समय से ठीक पहले बारिश होने लगी और अंपायरों ने इसे टाल दिया।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मैदान पर भरे पानी की तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए लिखा, ‘‘दुर्भाग्य से सेंचुरियन में आज भारी बारिश के कारण दिन का खेल रद्द करना पड़ा।’’

कवर पर काफी अधिक पानी भरा था और धूप नहीं निकलने के कारण मैदान के सूखने और कुछ ओवर का खेल संभव होने की संभावना बेहद कम थी।

पहले दिन का खेल समाप्त होने के समय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 248 गेंद में 122 जबकि अजिंक्य रहाणे 81 गेंद में 40 रन बनाकर खेल रहे थे। राहुल ने अपनी पारी में 17 चौके और एक छक्का मारा जबकि रहाणे ने आठ चौके जड़े हैं।

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 60 रन की पारी खेली जबकि कप्तान विराट कोहली ने 35 रन का योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एनगिडी ने 45 रन देकर तीनों विकेट चटकाए।

भारत की नजरें अब 400 से 450 रन के स्कोर पर टिकी होंगी जिससे कि दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाया जा सके जिसके पास कप्तान डीन एल्गर, विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और अनुभवी तेंबा बावुमा के रूप में सिर्फ तीन स्तरीय बल्लेबाज हैं।

ये ही तीन ऐसे बल्लेबाज हैं जो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे विश्व स्तरीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ खुद को साबित कर चुके हैं। भारत को हालांकि 20 विकेट हासिल करने के लिए अगले तीन दिन में कम से कम 270 ओवर का खेल होने की उम्मीद होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app