IND vs SL सीरीज के बाद NCA जाएंगे नितिन पटेल, जानें टीम इंडिया के फिजियोथेरेपिस्ट का क्यों हो रहा ट्रांसफर

टीम इंडिया के मुख्य फिजियो नितिन पटेल का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अब नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रांसफर करने जा रहा है। बता दें कि पिछले कुछ सालों से पटेल टीम इंडिया के मुख्य फिजियो के तौर पर काम कर रहे हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 11, 2022 12:52 PM2022-03-11T12:52:29+5:302022-03-11T12:53:42+5:30

Team India physio Nitin Patel to be transferred to National Cricket Academy | IND vs SL सीरीज के बाद NCA जाएंगे नितिन पटेल, जानें टीम इंडिया के फिजियोथेरेपिस्ट का क्यों हो रहा ट्रांसफर

IND vs SL सीरीज के बाद NCA जाएंगे नितिन पटेल, जानें टीम इंडिया के फिजियोथेरेपिस्ट का क्यों हो रहा ट्रांसफर

googleNewsNext
Highlightsटीम इंडिया के मुख्य फिजियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल का राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से जुड़ना तय हैरिपोर्ट के मुताबिक नितिन पटेल एनसीए में हेड स्पोर्ट्स साइंस एंड मेडिसिन के रूप में काम करेंगे

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) काफी समय से खिलाड़ियों व सपोर्ट स्टाफ को लेकर लगातार बड़े बदलाव कर रहा है। इसी क्रम में माना जा रहा है कि टीम इंडिया के मुख्य फिजियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल का राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से जुड़ना तय है क्योंकि राहुल द्रविड़ एंड कंपनी हाल ही में खिलाड़ियों को लगी चोटों को रोकने के लिए गंभीरता से काम कर रही है। एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार वह मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई की सलाह पर बेंगलुरु जाएंगे। 

Cricbuzz की रिपोर्ट के मुताबिक नितिन पटेल एनसीए में हेड स्पोर्ट्स साइंस एंड मेडिसिन के रूप में काम करेंगे। उनका ट्रांसफर श्रीलंका में चल रही सीरीज के बाद हो सकता है। हाल ही में सूर्यकुमार यादव, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार जैसे कई भारतीय खिलाड़ी चोटिल हुए हैं, जिसकी वजह से उन्हें भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा है। भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पहले से ही एनसीए में अपनी फिटनेस में सुधार पर काम कर रहे हैं। टी20 विश्व और 50 ओवर के विश्व कप के साथ बोर्ड इन प्रमुख खिलाड़ियों की फिटनेस में सुधार के लिए पटेल की मदद चाहता है। 

बता दें कि इस समय भारतीय टीम के पास दो फिजियोथेरेपिस्ट हैं, जिनका नाम नितिन पटेल और योगेश परमार है। परमार के टीम के साथ काम करने की उम्मीद है, जबकि बीसीसीआई ने नितिन पटेल के रिप्लेसमेंट के लिए आवेदन मंगाए हैं। एक फिजियो की आवश्यकता के अलावा बीसीसीआई ने टीम इंडिया के ट्रेनर पद (स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच) के लिए भी आवेदन मंगाए हैं। प्रशिक्षकों और फिजियो के पदों के लिए चुने गए सदस्य सीधे पटेल को रिपोर्ट करेंगे। बीसीसीआई ने इस श्रेणी में कुल छह पद खोले हैं।

Open in app