टी20 विश्वकप सेमीफाइनल: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला, दोनों टीमों की ये है प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान ने अपने अंतिम सुपर 12 मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने में दक्षिण अफ्रीका की नीदरलैंड से हार भी महत्वपूर्ण थी। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ग्रुप 1 में शीर्ष पर है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 9, 2022 01:24 PM2022-11-09T13:24:23+5:302022-11-09T13:43:37+5:30

T20 world cup 2022 first semi-final New Zealand captain Kane Williamson wins toss opts to bat against Pakistan | टी20 विश्वकप सेमीफाइनल: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला, दोनों टीमों की ये है प्लेइंग इलेवन

टी20 विश्वकप सेमीफाइनल: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला, दोनों टीमों की ये है प्लेइंग इलेवन

googleNewsNext
Highlights पाकिस्तान ने अपने अंतिम सुपर 12 मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने में दक्षिण अफ्रीका की नीदरलैंड से हार भी महत्वपूर्ण थी। न्यूजीलैंड ने तीन अलग-अलग चरणों में एक इकाई के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

सिडनी: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बुधवार को सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान ने अपने अंतिम सुपर 12 मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने में दक्षिण अफ्रीका की नीदरलैंड से हार भी महत्वपूर्ण थी। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ग्रुप 1 में शीर्ष पर है।

न्यूजीलैंड ने तीन अलग-अलग चरणों में एक इकाई के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। फिन एलन के पावरप्ले के कारनामों से लेकर ग्लेन फिलिप्स के गणना किए गए आक्रमणों तक, न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी पैक काफी पंच हैं।

कीवी गहरी बल्लेबाजी कर सकते हैं और किसी भी स्थिति के लिए बल्लेबाज हो सकते हैं। गेंदबाजी आक्रमण में एक बाएं हाथ का तेज गेंदबाज शामिल होता है जो पावरप्ले में उत्कृष्ट होता है, एक स्विंग गेंदबाज, एक उच्च गति वाला गेंदबाज जो डेक को जोर से मारता है, और दो प्रकार के स्पिनर होते हैं।

पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड ( New Zealand vs Pakistan 1st Semifinal)

प्लेइंग इलेवन-पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): फिन एलन, डेवोन कॉनवे (कीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

Open in app