भारत के टी20 विश्वकप से बाहर होने से स्टार इंडिया की विज्ञापन आय पर असर नहीं

By भाषा | Updated: November 8, 2021 21:12 IST2021-11-08T21:12:53+5:302021-11-08T21:12:53+5:30

Star India's ad revenue will not be affected by India's exit from T20 World Cup | भारत के टी20 विश्वकप से बाहर होने से स्टार इंडिया की विज्ञापन आय पर असर नहीं

भारत के टी20 विश्वकप से बाहर होने से स्टार इंडिया की विज्ञापन आय पर असर नहीं

नयी दिल्ली, आठ नवंबर भारत के मौजूदा टी20 क्रिकेट विश्व कप से बाहर होने से भले ही देश के क्रिकेट प्रेमियों को निराशा हुई हो, लेकिन प्रतियोगिता की आधिकारिक प्रसारक स्टार इंडिया के विज्ञापन से मिलने वाले राजस्व पर इसका असर नहीं पड़ेगा क्योंकि उसने टूर्नामेंट के बाकी हिस्सों के लिए अपने विज्ञापन स्लॉट पहले ही बेच दिए हैं।

जहां भारतीय टीम के बाहर होने के कारण टूर्नामेंट के बाकी मैचों के देश में दर्शकों की संख्या व्यापक रूप से कम होने की संभावना है, उद्योग के सूत्रों ने कहा कि जहां तक ​​स्टार इंडिया का संबंध है, उसे विज्ञापन राजस्व का नुकसान नहीं होगा।

उद्योग के एक सूत्र ने कहा, "इस प्रतियोगिता के लिए विज्ञापन के स्लॉट पहले ही बिक चुके हैं, भले ही भारत सेमीफाइनल/फाइनल में खेल रहा हो या नहीं।"

इस संबंध में स्टार इंडिया से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

हालांकि, एक अलग बयान में, स्टार इंडिया ने कहा कि टूर्नामेंट में पहले खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच ने "16.7 करोड़ दर्शकों की रिकॉर्ड संख्या के साथ इतिहास रच दिया, जिससे यह अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी-20 मैच बन गया।"

स्टार इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा, "इस बात में कोई शक नहीं है कि भारत के टूर्नामेंट से बाहर हो जाने से प्रशंसक निराश हैं लेकिन दर्शकों की रिकॉर्ड संख्या से क्रिकेट के दर्शकों को अभूतपूर्व स्तर पर आकर्षित करने की विशिष्ट क्षमता का पता चलता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app