श्रीलंका सरकार ने बीसीसीआई सचिव के खिलाफ अर्जुन रणतुंगा की टिप्पणियों पर जताया खेद, कहा- अपनी कमियों के लिए जय शाह पर उंगली नहीं उठा सकते

श्रीलंका की सरकार के द्वारा यह कहा गया, "एक सरकार के तौर पर हम एशियाई क्रिकेट परिषद के प्रमुख जय शाह के प्रति अपना खेद व्यक्त करते हैं। हम अपने संस्थानों की कमियों के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद के सचिव या अन्य देशों पर हाथ नहीं उठा सकते। यह एक गलत धारणा है।"

By रुस्तम राणा | Published: November 17, 2023 07:26 PM2023-11-17T19:26:22+5:302023-11-17T19:28:38+5:30

Sri Lankan government expressed regret over Arjun Ranatunga's comments against BCCI Secretary | श्रीलंका सरकार ने बीसीसीआई सचिव के खिलाफ अर्जुन रणतुंगा की टिप्पणियों पर जताया खेद, कहा- अपनी कमियों के लिए जय शाह पर उंगली नहीं उठा सकते

श्रीलंका सरकार ने बीसीसीआई सचिव के खिलाफ अर्जुन रणतुंगा की टिप्पणियों पर जताया खेद, कहा- अपनी कमियों के लिए जय शाह पर उंगली नहीं उठा सकते

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका सरकार ने शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह से खेद व्यक्त कियाश्रीलंकाई मंत्री ने स्वीकार किया कि वे अपने संस्थानों में कमियों के लिए दूसरों को दोष नहीं दे सकतेअर्जुन रणतुंगा ने बीसीसीआई सचिव जय शाह पर श्रीलंका क्रिकेट को बर्बाद करने का लगाया था आरोप

कोलंबो: पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा द्वारा उनके प्रति नाराजगी व्यक्त करने के बाद श्रीलंका सरकार ने शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह से खेद व्यक्त किया। कंचना विजेसेकरा नामक श्रीलंकाई मंत्री ने स्वीकार किया कि वे अपने संस्थानों में कमियों के लिए दूसरों को दोष नहीं दे सकते।

दरअसल, कुछ दिन पहले, एक बातचीत के दौरान, रणतुंगा ने कहा था, "एसएलसी अधिकारियों और जय शाह के बीच संबंधों के कारण वे (बीसीसीआई) इस धारणा में हैं कि वे एसएलसी को कुचल सकते हैं और नियंत्रित कर सकते हैं। जय शाह श्रीलंका क्रिकेट चला रहे हैं। जय शाह के दबाव के कारण एसएलसी बर्बाद हो रही है। एक आदमी भारत श्रीलंकाई क्रिकेट को बर्बाद कर रहा है। वह केवल अपने पिता के कारण शक्तिशाली है, जो भारत के गृह मंत्री हैं।"

17 नवंबर, शुक्रवार को संसद में बोलते हुए, मंत्री हरिन फर्नांडो और कंचना विजेसेकरा ने कहा कि उनके संघर्षों के बारे में एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष पर उंगली उठाना अस्वीकार्य है, जैसा कि न्यूजवायर ने उद्धृत किया है:

"एक सरकार के तौर पर हम एशियाई क्रिकेट परिषद के प्रमुख जय शाह के प्रति अपना खेद व्यक्त करते हैं। हम अपने संस्थानों की कमियों के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद के सचिव या अन्य देशों पर हाथ नहीं उठा सकते। यह एक गलत धारणा है।"

श्रीलंका ने 2023 विश्व कप में भी खराब प्रदर्शन किया, टूर्नामेंट में केवल 2 जीत हासिल की, नीदरलैंड और इंग्लैंड को हराया। उन्हें अपने अभियान के बीच में ही झटका लगा क्योंकि नियमित कप्तान दासुन शनाका चोट के कारण चूक गए, जिससे कुसल मेंडिस को इस भूमिका में आगे आना पड़ा। श्रीलंका अंक तालिका में 9वें स्थान पर रहने के साथ ही 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए स्वचालित रूप से क्वालीफाई करने से भी चूक गया।

Open in app