एंजियोप्लास्टी के बाद सौरव गांगुली की हालत स्थिर, प्राइवेट वार्ड में स्थानांतरित किया गया

By भाषा | Published: January 30, 2021 12:44 AM2021-01-30T00:44:22+5:302021-01-30T00:44:22+5:30

Sourav Ganguly's condition stable after angioplasty, transferred to private ward | एंजियोप्लास्टी के बाद सौरव गांगुली की हालत स्थिर, प्राइवेट वार्ड में स्थानांतरित किया गया

एंजियोप्लास्टी के बाद सौरव गांगुली की हालत स्थिर, प्राइवेट वार्ड में स्थानांतरित किया गया

googleNewsNext

कोलकाता, 29 जनवरी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रमुख सौरव गांगुली की हालत स्थिर है और उन्हें प्राइवेट वार्ड में स्थानांतरित किया गया है। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पूर्व भारतीय कप्तान की एक दिन पहले फिर से एंजियोप्लास्टी हुई थी और उनके हृदय की धमनियों में अवरोध दूर करने के लिए दो और स्टेंट डाले गए थे।

अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘सौरव गांगुली की हालत स्थिर है। उन्होंने बृहस्पतिवार रात अच्छी नींद आयी। उनके स्वास्थ्य से जुड़े सभी मानक सामान्य हैं। उन्हें सीसीयू से प्राइवेट वार्ड में स्थानांतरित किया गया है।’’

जाने-माने हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. देवी शेट्टी और डॉ. अश्विन मेहता समेत डॉक्टरों की एक टीम ने गांगुली (48) की बृहस्पतिवार को एंजियोप्लास्टी की। इसके बाद उन्हें आईसीयू में रखा गया था।

हृदय संबंधी दिक्कतों के कारण बुधवार को गांगुली एक महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए थे।

इससे पहले उन्हें हल्का दिल का दौरा आया था और ‘ट्रिपल वेसेल डिजीज’ का पता चला था। उस दौरान धमनी में अवरोध को दूर करने के लिए उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी थी और एक स्टेंट डाला गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app