IPL 2021: पूरे सीजन नहीं खेलेगा एक भी मैच, फिर भी इस खिलाड़ी को टीम देगी करोड़ों रुपये, जानें पूरा मामला

Shreyas Iyer miss IPL after injury: श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स पिछले आईपीएल के फाइनल तक पहुंची थी। कंधे की हड्डी खिसकने पर ठीक होने में छह सप्ताह लग जाते हैं और सर्जरी होने पर उससे भी अधिक समय लगता है ।

By अमित कुमार | Published: April 2, 2021 02:24 PM2021-04-02T14:24:38+5:302021-04-02T14:24:38+5:30

Shreyas Iyer Will Receive Full IPL 2021 Salary Of 7 Crore Despite Injury | IPL 2021: पूरे सीजन नहीं खेलेगा एक भी मैच, फिर भी इस खिलाड़ी को टीम देगी करोड़ों रुपये, जानें पूरा मामला

दिल्ली की टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Next
Highlightsआईपीएल में इस सीजन श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत दिल्ली की कप्तानी करेंगे। ऋषभ पंत को टीम मैनजमेंट में यह नई जिम्मेदारी अय्यर के चोटिल होने के बाद सौंपी है।श्रेयस अय्यर इस पूरे सीजन टीम से बाहर रहेंगे।

Shreyas Iyer miss IPL after injury: भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम ने पिछले सीजन फाइनल तक का सफर किया था। आईपीएल इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंचने वाली दिल्ली की टीम को इस मुकाम तक लाने में कप्तान श्रेयस अय्यर का रोल बहुत अहम रहा है। अब आईपीएल से ठीक पहले चोट के कारण अय्यर टीम से बाहर हो गए हैं।

श्रेयस अय्यर भले ही आईपीएल से बाहर हो गए हो, लेकिन उन्हें इस सीजन पूरी रकम अदा की जाएगी। एक सीजन के लिए श्रेयस अय्यर को सात करोड़ रुपये की राशि मिलती है और इस सीजन नहीं खेलने के बावजूद उन्हें यह पैसा मिलेगा। श्रेयस अय्यर आईपीएल की प्‍लेयर इंश्‍योरेंस पॉलिसी के अंतर्गत आते हैं। भारतीय टीम में खेलने के कारण केंद्रीय अनुबंध के अंदर आता है वो प्‍लेयर इंश्‍योरेंस पॉलिसी का फायदा उठा सकता है। 

चार महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे श्रेयस अय्यर

प्‍लेयर इंश्‍योरेंस पॉलिसी के तहत चोट के कारण कोई भारतीय खिलाड़ी जितने मैच नहीं खेल पाता है उसे टीम के कुल मुकाबलों के आधार पर उन मैचों का पूरा पैसा दिया जाता है। श्रेयस अय्यर ने हालांकि दमदार वापसी का वादा किया है। इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को पहले वनडे के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय अय्यर के बायें कंधे की हड्डी खिसक गयी थी जिसका उन्हें आपरेशन करवाना पड़ेगा। इस कारण वह कम से कम चार महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। 

श्रेयस अय्यर को है दमदार वापसी का भरोसा

अय्यर ने कहा कि वह चोट से उबरने के बाद दमदार वापसी करने के लिये प्रतिबद्ध हैं। अय्यर ने ट्वीट किया कि कहा जाता है न कि जितना बड़ा झटका उतनी दमदार वापसी। मैं जल्द ही वापसी करूंगा। उन्होंने कहा कि मैं आपके संदेशों को पढ़ रहा हूं तथा इस प्यार और समर्थन से अभिभूत हूं। सभी का तहेदिल से आभार।  इस 26 वर्षीय बल्लेबाज के इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशर की तरफ से एकदिवसीय टूर्नामेंट में खेलने की संभावना भी नहीं है। 

Open in app