World Cup 2023: फाइनल में 2 विकेट लेते ही एक और कीर्तिमान रचेंगे शामी, भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के गेंदबाजों में सबसे ऊपर होंगे

अगर शमी फाइनल में 2 विकेट लेते हैं तो वो वसीम अकरम को पीछे छोड़ देंगे, शमी ने महज 17 इनिंग में 54 विकेट लिया है जबकि अकरम को 55 विकेट लेने के लिए 36 इनिंग लगीं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 16, 2023 03:05 PM2023-11-16T15:05:44+5:302023-11-16T15:07:27+5:30

Shami create another record by taking 2 wickets in World Cup final India Pakistan and Bangladesh wasim akram | World Cup 2023: फाइनल में 2 विकेट लेते ही एक और कीर्तिमान रचेंगे शामी, भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के गेंदबाजों में सबसे ऊपर होंगे

फोटो क्रेडिट - बीसीसीआई

Next
Highlightsवनडे क्रिकेट विश्व कप में अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा रहे हैं मोहम्मद शामीशमी फाइनल में 2 विकेट लेते हैं तो वो वसीम अकरम को पीछे छोड़ देंगे शामी ने महज 17 इनिंग में 54 विकेट लिया है

World Cup 2023: वनडे क्रिकेट विश्व कप में अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी एक और कीर्तिमान रचने से सिर्फ 2 विकेट दूर हैं। अगर शमी फाइनल में 2 विकेट लेते हैं तो वो रिकॉर्ड बुक में वसीम अकरम को पीछे छोड़ देंगे। भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के गेदबाजों में अकरम  55 विकेट के साथ सबसे आगे हैं।

1 विकेट लेते ही शामी पाकिस्तान के पूर्व तेज गेदबाज और सुल्तान ऑफ स्विंग कहे जाने वाले वसीम अकरम की बराबरी कर लेंगे और 2 विकेट लेते ही उनसे आगे निकल जाएंगे। खास बात ये है कि  शामी ने महज 17 इनिंग में 54 विकेट लिया है जबकि अकरम को 55 विकेट लेने के लिए 36 इनिंग लगीं। शामी ने यह उपलब्धि वसीम अकरम से आधे से भी कम इनिंग में हासिल की है। प्रति विकेट औसत के मामले में भी शमी के आँकड़े अकरम से करीब दुगने बेहतर हैं।

बता दें कि आईसीसी विश्व कप 2023 में  मुंबई में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट लेने के बाद मोहम्मद शमी 2023 क्रिकेट विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। शमी 23 विकेट के साथ पहले पायदान पर हैं। शमी ने 57 रन देकर सात विकेट लिए और किसी भारतीय द्वारा सर्वश्रेष्ठ वनडे गेंदबाजी का आंकड़ा दर्ज किया।

सेमीफाइनल में उनकी गेंदबाजी की एक विशेषता यह थी कि उन्होंने बाएं और दाएं दोनों हाथ के बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशान किया। शमी ने मैच के शुरुआत में डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र को आउट किया। मैच के तीसरे फेज में टॉम लैथम को आउट किया। अब शामी की तारीफ न सिर्फ भारत बल्कि पाकिस्तान में भी हो रही है। शामी के प्रदर्शन से वसीम अकरम भी खुश हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने एक निजी टीवी चैनल के शो में कहा कि किसी मैच में चार से पांच विकेट लेने की खुशी को समझना अलग है। लेकिन, सात विकेट लेने की खुशी बेहद ही अलग है। शमी ने मौजूदा संस्करण में 23 विकेट लिए। विश्व कप में 50 विकेट लिए। मैं उनके प्रदर्शन से बेहद खुश हूं।
 

Open in app