तबलीगी जमात के फॉलोअर हैं शाहिद अफरीदी, फेहरिस्त में इंजमाम समेत इस दिग्गज का भी नाम शुमार!

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हाल ही में विवादित टिप्पणी की थी...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 18, 2020 02:18 PM2020-05-18T14:18:38+5:302020-05-18T14:18:38+5:30

Shahid Afridi, Hashim Amla Among Cricketers Follow Tablighi Jamaat! | तबलीगी जमात के फॉलोअर हैं शाहिद अफरीदी, फेहरिस्त में इंजमाम समेत इस दिग्गज का भी नाम शुमार!

तबलीगी जमात के फॉलोअर हैं शाहिद अफरीदी, फेहरिस्त में इंजमाम समेत इस दिग्गज का भी नाम शुमार!

googleNewsNext
Highlightsतबलीगी जमात पर लग चुका कोरोना वायरस के प्रसार का आरोप।रिपोर्ट के मुताबित पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी करते हैं तबलीगी जमात को फॉलो।भारतीय प्रधानमंत्री को लेकर शाहिद अफरीदी दे चुके विवादित बयान।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए दिखे। इस वीडियो में उन्होंने पीएम मोदी को डरपोक बताते हुए भड़काऊ बयान दिया है। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने हर बार की तरह अफरीदी को लताड़ा जो पहले भी कई बार भारत के खिलाफ बयान दे चुके हैं। इस पर गंभीर ने अफरीदी को करारा जवाब देते हुए ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान के पास सेना के सात लाख जवान हैं जिन्हें 20 करोड़ लोगों का समर्थन है, यह कहना है 16 साल के शाहिद अफरीदी का। फिर भी 70 साल से कश्मीर की भीख मांग रहे हैं।’’ 

उन्होंने लिखा, ‘‘अफरीदी, इमरान (खान) और (कमर जावेद) बाजवा जैसे जोकर ही पाकिस्तान के लोगों को मूर्ख बनाने के लिये भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर उगल सकते हैं लेकिन आखिर तक उन्हें कश्मीर नहीं मिलेगा, याद है न बांग्लादेश? ’’ 

गंभीर और अफरीदी के बीच क्रिकेट खेलने के दिनों से ही कड़ी प्रतिद्वंद्विता रही है, दोनों कई बार मैदान में एक दूसरे से भिड़ चुके हैं। 2007 में पाकिस्तान के भारत के दौरे के दौरान गुवाहाटी में वनडे मैच के दौरान दोनों के बीच शाब्दिक जंग छिड़ गयी थी। पूर्व पाकिस्तानी आल राउंडर ने अपनी आत्मकथा ‘द गेमचेंजर’ में भी गंभीर के मैदानी रवैये के बारे में लिखा था।

तबलीगी जमात को फॉलो करते हैं अफरीदी: बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक शाहिद अफरीदी समेत पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक और साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर हाशिम अमलातबलीगी जमात के फॉलोअर्स हैं। तबलीगी जमात पर कोरोना वायरस के प्रसार का आरोप लगा था।

Open in app