सिर्फ 20 साल की उम्र में शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के लिए ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

शाहीन शाह अफरीदी तेज रफ्तार की गेंदों से अक्सर बल्लेबाजों को परेशान करने का काम करते हैं। हाल ही में नेशनल टी-20 कप में अफरीदी ने एक अनोखा कारनामा कर दिखाया।

By अमित कुमार | Published: October 6, 2020 02:46 PM2020-10-06T14:46:45+5:302020-10-06T14:46:45+5:30

Shaheen Shah Afridi best performance KP defeats Sindh by eight wickets in National T20 Cricket Cup | सिर्फ 20 साल की उम्र में शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के लिए ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsसिंध के खिलाफ खेले गए मुकाबलों में शाहीन शाह अफरीदी ने टी-20 क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।अफरीदी टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा बार पारी में 5 विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।टी-20 में सबसे ज्यादा बार पारी में पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के नाम है।

बेहद कम समय में ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने वाले शाहीन शाह अफरीदी के नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड जुड़ गया है। शाहीन शाह अफरीदी इन दिनों पाकिस्तान में चल रहे नेशनल टी-20 कप में खेल रहे हैं। इस लीग में वह खैबर पख्तूनख्वा टीम का हिस्सा हैं। खैबर पख्तूनख्वा की ओर से खेलते हुए शाहीन शाह अफरीदी कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। 

सिंध के खिलाफ खेले गए मुकाबलों में उन्होंने टी-20 क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। दरअसल, अफरीदी ने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 21 रन देकर 5 विकेट हासिल किए औऱ इसके साथ ही इतिहास रच दिया। ऐसा चौथी बार है जब वह इस फॉर्मेट की एक पारी के दौरान पांच विकेट झटकने में कामयाब रहे। इससे पहले पाकिस्तान की ओर से कोई भी गेंदबाज ऐसा नहीं कर सका था।  

अफरीदी टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा बार पारी में 5 विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने साउथ अफ्रीका के डेविड वीज औऱ बांग्लादेश के शाकिब अल हसन की बराबरी की है। डेविड वीज औऱ शाकिब अल हसन ने भी टी-20 में चार-चार बार पांच विकेट झटके हैं। वहीं इस मामले में टॉप पर टी-20 में सबसे ज्यादा बार पारी में पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के नाम है।

Open in app