आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के कारण जिस पर लगा है बैन, उसकी पत्नी बनेंगी तमिलनाडु क्रिकेट संघ की अध्यक्ष

रूपा गुरुनाथ मयप्पन की पत्नी हैं जिस पर आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए आजीवन प्रतिबंध लगाया गया है।

By भाषा | Published: September 25, 2019 11:12 PM2019-09-25T23:12:05+5:302019-09-25T23:12:33+5:30

Rupa Gurunath set to become TNCA president | आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के कारण जिस पर लगा है बैन, उसकी पत्नी बनेंगी तमिलनाडु क्रिकेट संघ की अध्यक्ष

अपने पिता एन श्रीनिवासन के साथ रूपा गुरुनाथ

googleNewsNext
Highlightsश्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ का तमिलनाडु क्रिकेट संघ का अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है।टीएनसीए के नियमों के अनुसार वार्षिक आम बैठक में उनके नाम की घोषणा होगी।रूपा गुरुनाथ मयप्पन की पत्नी हैं जिस पर आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध है।

चेन्नई, 25 सितंबर। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ का गुरुवार को तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) की 87वीं वार्षिक आम बैठक में इसका पहला महिला अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बुधवार शाम पांच बजे खत्म हो गई, जिसके बाद अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ रूपा ने नामांकन दाखिल किया।

टीएनसीए के नियमों के अनुसार वार्षिक आम बैठक में उनके नाम की घोषणा होगी। रूपा गुरुनाथ मयप्पन की पत्नी हैं जिस पर आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए आजीवन प्रतिबंध लगाया गया है।

श्रीनिवासन की अगुआई वाले गुट का निर्विरोध सभी पदों पर चुना जाना तय है, क्योंकि उन्हें चुनौती देने के लिए किसी ने नामांकन दायर नहीं किया है। टीएनसीए के निर्वाचन अधिकारी की भूमिका निभा रहे भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी डा. डी चंद्रशेखरन ने प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।

टीएनसीए की कार्यकारिणी ने रविवार को 26 सितंबर को चुनाव कराने का फैसला किया था। टीएनसीए को 28 सितंबर की उच्चतम न्यायालय की समय सीमा के भीतर चुनाव कराने थे जिसके कारण काफी जल्दी चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई। इस समय सीमा को हालांकि अब बढ़ाकर चार अक्टूबर कर दिया गया है।

Open in app