भुवनेश्वर कुमार के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की उड़ी अफवाह, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा क्रिकेटर का इंस्टाग्राम बायो

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपना इंस्टाग्राम बायो बदलते ही संन्यास की अफवाहें तेज कर दी हैं।

By अंजली चौहान | Published: July 28, 2023 7:28 PM

Open in App

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट टीम के अनुभवी और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को लेकर सोशल मीडिया पर इन दिनों इस खबर खूब वायरल हो रही है। क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार के द्वारा अपना इंस्टाग्राम बायो बदलते ही संन्यास की अफवाहें तेज कर दी हैं।

इसे लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें हो रही है। फैन्स क्रिकेटर को लेकर कई ट्वीट और कमेंट्स कर रहे हैं। क्रिकेटर, जिनकी इंस्टाग्राम बायो पर पहली पंक्ति अब 'भारतीय' के रूप में पढ़ी जाती है, जबकि पहले यह 'भारतीय क्रिकेटर' थी। ऐसे में उनके संन्यास को लेकर कई अटकले लगाई जा रही है। 

टी20 2022 में गेंदबाजी से किया था कमास 

गौरतलब है कि मेरठ में जन्में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने 2022 के टी20 विश्व कप में दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने टूर्नामेंट के छह मैचों में प्रति ओवर केवल 6.16 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। 

गौरतलब, नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलने के बाद से राष्ट्रीय रंग नहीं दिखाया है। उन्होंने आखिरी बार जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला था।

अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों की छाप छोड़ने से अनुभवी क्रिकेटर के लिए वापसी की बहुत कम गुंजाइश बची है।

हालांकि, क्रिकेटर की तरफ से इन अफवाहों को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है और भुवनेश्वर ने अपने संन्यास की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

टीम मैनेजमेंट ने नहीं की पुष्टि

बता दें कि इन अफवाहों को लेकर कोई भी पुष्टि नहीं की गई है। इंडियन क्रिकेट टीम मैनेजमेंट की ओर से इस बारे में कोई बात नहीं कही गई है।

इस बीच, 33 वर्षीय खिलाड़ी अभी भी नई गेंद के साथ सर्वश्रेष्ठ संचालकों में से एक है और उसने 35.11 की औसत से 141 एकदिवसीय विकेट और 23.1 की औसत से 80 टी20ई विकेट लिए हैं।

उन्होंने 2013 में अपने पदार्पण के बाद से 21 टेस्ट मैचों में भी हिस्सा लिया है, लेकिन जनवरी 2018 के बाद से उन्होंने एक भी टेस्ट नहीं खेला है।

टॅग्स :भुवनेश्वर कुमारभारतीय क्रिकेट टीमCricket Board of India
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या