एशिया कप 2023 को लेकर बोले PCB प्रमुख रमीज रजा- 'अगर भारत नहीं आया तो...'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने कहा कि अगर भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने का फैसला किया तो इस मामले पर पीसीबी का रुख दृढ़ है।

By मनाली रस्तोगी | Published: November 26, 2022 09:05 AM2022-11-26T09:05:08+5:302022-11-26T09:06:37+5:30

Ramiz Raja Confirms Plans For ODI World Cup 2023 | एशिया कप 2023 को लेकर बोले PCB प्रमुख रमीज रजा- 'अगर भारत नहीं आया तो...'

एशिया कप 2023 को लेकर बोले PCB प्रमुख रमीज रजा- 'अगर भारत नहीं आया तो...'

Next
Highlightsरमीज ने इस पर प्रकाश डाला कि पाकिस्तान पिछले दो वर्षों में गुणवत्तापूर्ण क्रिकेट खेल रहा है और भारत को दो बार हराया भी है।रमीज ने कहा कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने का फैसला करता है तो इस मामले पर पीसीबी का रुख दृढ़ है।2023 एशिया कप अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले होगा। 

इस्लामाबादः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने जोर देकर कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में हिस्सा नहीं लेती है, तो उनकी टीम भारत में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप में भी नहीं खेलेगी। 2023 एशिया कप अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले होगा। 

रमीज ने इस पर प्रकाश डाला कि पाकिस्तान पिछले दो वर्षों में गुणवत्तापूर्ण क्रिकेट खेल रहा है और भारत को दो बार हराया भी है। रमीज ने कहा कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने का फैसला करता है तो इस मामले पर पीसीबी का रुख दृढ़ है। उर्दू न्यूज ने रमीज राजा के हवाले से कहा, "हमारी स्थिति स्पष्ट है कि यदि वे (भारतीय टीम) आते हैं तो हम विश्व कप में जाएंगे, यदि वे नहीं आते हैं तो उन्हें करने दें।"

उन्होंने आगे कहा, "उन्हें पाकिस्तान के बिना खेलने दें। अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में भाग नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हम आक्रामक रुख अपनाएंगे, हमारी टीम प्रदर्शन दिखा रही है, हमने दुनिया की सबसे बड़ी बिजनेस करने वाली क्रिकेट टीम को हरा दिया है, हम टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेल चुके हैं।" 

उन्होंने ये भी कहा, "मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करना है और यह तभी होगा जब हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी, हमने 2021 टी20 विश्व कप में यह कर दिखाया है।' एशिया कप में भारत को हराया, हमने भारत को एशिया कप में हराया, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक साल में दो बार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के बोर्ड को हराया है।"

पाकिस्तान ने आखिरी बार 2009 (एशिया कप) में एक बहु-राष्ट्र कार्यक्रम की मेजबानी की थी। 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंका टीम पर आतंकवादी हमले के बाद दुनिया भर की टीमों ने देश का दौरा करना बंद कर दिया था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पाकिस्तान में लौट आया जब जिम्बाब्वे ने 2015 में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए देश का दौरा किया।

Open in app