रमन ने कहा, साव को कप्तान धवन के साथ पारी का आगाज कराया जाये

By भाषा | Published: July 17, 2021 03:52 PM2021-07-17T15:52:39+5:302021-07-17T15:52:39+5:30

Raman said, Shaw should open the innings with captain Dhawan | रमन ने कहा, साव को कप्तान धवन के साथ पारी का आगाज कराया जाये

रमन ने कहा, साव को कप्तान धवन के साथ पारी का आगाज कराया जाये

googleNewsNext

मुंबई, 17 जुलाई पूर्व भारतीय बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन ने कहा कि पृथ्वी साव को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला में कप्तान शिखर धवन के साथ पारी का आगाज कराना चाहिए क्योंकि मुंबई के इस युवा खिलाड़ी को वापसी में सफलता के लिये काफी मौके दिये जाने की जरूरत है।

साव को एडिलेड में पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन फिर उन्होंने घरेलू एक दिवसीय प्रतियोगिता में काफी रन जुटाये और राष्ट्रीय टीम में वापसी की।

रमन ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आप निश्चित रूप से शिखर (धवन) को पारी का आगाज करते देखोगे क्योंकि पहली चीज तो वह कप्तान है और दूसरा आप शायद पृथ्वी साव को उनके साथ देख सकते हो क्योंकि वह देश के लिये पहले भी खेल चुका है और उसने अच्छा किया है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘आपको उसे फॉर्म में वापसी करने के लिये जितने ज्यादा हो सके मौके देने की कोशिश करनी होगी क्योंकि वह युवा है और उसमें काफी प्रतिभा है। ’’

रमन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से जुड़े हुए थे और उन्होंने जूनियर क्रिकेटरों को प्रगति करते हुए देखा है जिसके बाद उन्हें महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर दिया गया जिस पद से उन्होंने हाल में हटने का फैसला किया था।

भारतीय टीम में धवन और साव के अलावा अन्य सलामी बल्लेबाज जैसे देवदत्त पडिक्कल, रूतुराज गायकवाड़ हैं लेकिन रमन को लगता है कि भारत के लिये पहले भी खेलना साव के पक्ष में रहेगा।

रमन ने कहा, ‘‘हां, आपके पास काफी प्रतिभावान (देवदत्त) पडिक्कल है और बाकी हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव होने के कारण मुझे लगता है कि पृथ्वी साव को अन्य पर तरजीह मिलेगी क्योंकि हमेशा ही ऐेसा होता रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app