IPL: स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया लौटे, इस खिलाड़ी को दी गई राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ आईसीसी वर्ल्ड कप टीम में हिस्सा लेने के लिए स्वदेश लौट गए हैं।

By सुमित राय | Published: May 4, 2019 12:37 PM2019-05-04T12:37:47+5:302019-05-04T12:37:47+5:30

Rajasthan Royals reappoint Ajinkya Rahane as skipper ahead of must-win clash vs DC | IPL: स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया लौटे, इस खिलाड़ी को दी गई राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

IPL: स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया लौटे, इस खिलाड़ी को दी गई राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

googleNewsNext
Highlightsस्टीव स्मिथ आईसीसी वर्ल्ड कप टीम में हिस्सा लेने के लिए स्वदेश लौट गए हैं। राजस्थान की टीम 11 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद है।राजस्थान को दिल्ली के खिलाफ आखिरी लीग मैच खेलना है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ आईसीसी वर्ल्ड कप टीम में हिस्सा लेने के लिए स्वदेश लौट गए हैं। स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद अजिंक्य रहाणे को शुक्रवार को फिर से आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स का कप्तान नियुक्त किया गया।

रहाणे शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में रायल्स की अगुवाई करेंगे। इससे पहले शुरुआती आठ मैचों में से छह में हार के कारण सत्र के बीच रहाणे की जगह स्मिथ को टीम की कमान सौंपी गई थी।

स्मिथ के कप्तान बनने के बाद टीम ने तीन मैच जीते जिससे उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की धुंधली उम्मीद बनी हुई है। स्मिथ आस्ट्रेलिया की विश्व कप तैयारियों के सिलसिले में स्वदेश लौट गये हैं।

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा ने कहा, ‘‘हमने अजिंक्य से टीम की कप्तानी संभालने का आग्रह किया और उन्होंने यह जिम्मेदारी स्वीकार की जबकि वह इसे अस्वीकार करके केवल अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित कर सकते थे।’’

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक खेले 13 मैचों में 6 मैच जीते और 7 में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि बैंगलोर के खिलाफ एक मैच रद्द हो गया था। राजस्थान की टीम 11 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद है। राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी लीग मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में शनिवार शाम चार बजे से खेलना है। (भाषा से इनपुट के साथ)

 

Open in app