दिल्ली की ‘खतरनाक’ आबो हवा में मुश्ताक अली के मुकाबले खेलेंगे खिलाड़ी

By भाषा | Published: November 17, 2021 02:55 PM2021-11-17T14:55:28+5:302021-11-17T14:55:28+5:30

Players will play against Mushtaq Ali in Delhi's 'dangerous' air | दिल्ली की ‘खतरनाक’ आबो हवा में मुश्ताक अली के मुकाबले खेलेंगे खिलाड़ी

दिल्ली की ‘खतरनाक’ आबो हवा में मुश्ताक अली के मुकाबले खेलेंगे खिलाड़ी

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 17 नवंबर सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के चार क्वार्टर फाइनल मुकाबले गुरूवार से दिल्ली में शुरू होंगे जिसमें 88 घरेलू क्रिकेटर राष्ट्रीय राजधानी की ‘खतरनाक स्तर पर पहुंची’ आबो हवा में एक दूसरे के सामने होंगे।

दिवाली के बाद से ही दिल्ली के ऊपर जहरीली धुंध छायी हुई है जिसमें एनसीआर क्षेत्र में अधिकारी प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिये अथक प्रयासों में जुटे हैं।

इतनी जहरीली हवा के बावजूद इस घरेलू टी20 चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टरफाइनल बिना किसी शोर शराबे के अरूण जेटली स्टेडियम और पालम में एयरफोर्स मैदान पर कराये गये थे।

क्वार्टरफाइनल भी दिल्ली में होने हैं, प्रत्येक स्थल पर दो मैच कराये जायेंगे जिसमें सुबह एक और दोपहर में एक मैच खेला जायेगा।

राजस्थान की टीम अपने से मजबूत प्रतिद्वंद्वी विदर्भ से भिड़ेगी। विदर्भ के सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे और कप्तान अक्षय वाडकर रन जुटा रहे हैं और दोनों राजस्थान के आक्रमण के खिलाफ रन जुटाना चाहेंगे जिसमें तेज गेंदबाज तनवीर उल हक और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई शामिल हैं।

मध्यक्रम के बल्लेबाज शुभमन दुबे और जितेश शर्मा की भूमिका भी अहम होगी।

राजस्थान के लिये बल्लेबाजी में दीपक हुड्डा मुख्य खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने हर मौके पर टीम की मदद की है। बड़ौदा को छोड़कर राजस्थान के लिये खेलने वाले हुड्डा को कप्तान अशोक मनेरिया, महिपाल लोमरोर और अन्य की सहायता की जरूरत होगी।

एक अन्य मुकाबले में गत चैम्पियन तमिलनाडु का सामना केरल से होगा। विजय शंकर की अगुआई वाली तमिलनाडु की टीम ग्रुप एक की विजेता टीम गोवा के खिलाफ उलटफेर भरी हार के अलावा अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम को संजू सैमसन की अगुआई वाली टीम के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ करने की जरूरत होगी। हालांकि उन्हें बी अपराजित की सेवायें नहीं मिल पायेगी जिन्हें भारत ए टीम के लिये चुना गया है।

वहीं कर्नाटक और बंगाल के बीच भी मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है। कर्नाटक की टीम एलीट बी ग्रुप मैच में गुवाहाटी में बंगाल से मिली हार का बदला चुकता करने के लिये बेताब होगी।

कर्नाटक ने प्री क्वार्टर में सौराष्ट्र को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी जबकि बंगाल ने सीधे क्वालीफाई किया।

अनुभवी मनीष पांडे और करूण नायर शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे। साथ ही सलामी बल्लेबाज रोहन कदम और मध्यक्रम के बल्लेबाज अनिरूद्ध जोशी और अभिनव मनोहर की भूमिका भी अहम होगी जिन्होंने प्री क्वार्टर में टीम को जीत दिलायी।

वहीं अनुभवी अभिमन्यु ईश्वरन की अनुपस्थिति में बंगाल के अन्य बल्लेबाजों को शानदार प्रदर्शन करना होगा।

चौथे क्वार्टरफाइनल में गुजरात की टीम को हैदराबाद के खिलाफ मजूबत माना जा रहा है लेकिन उसे सतर्क रहना होगा क्योंकि दक्षिण की टीम उलटफेर कर सकती है।

पालम के एयरफोर्स मैदान में सुबह साढ़े आठ बजे राजस्थान बनाम विदर्भ का मैच शुरू होगा जबकि दूसरा मैच गुजरात और हैदराबाद के बीच दोपहर एक बजे से खेला जायेगा।

अरूण जेटली स्टेडियम में पहला मैच तमिलनाडु बनाम केरल का होगा जबकि दूसरा मैच बंगाल और कर्नाटक के बीच खेला जायेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app