भारतीयों के पास पहुंचे पेन, लैंगर ने की सराहना

By भाषा | Published: January 10, 2021 05:03 PM2021-01-10T17:03:25+5:302021-01-10T17:03:25+5:30

Pen reached the Indians, Langer appreciated | भारतीयों के पास पहुंचे पेन, लैंगर ने की सराहना

भारतीयों के पास पहुंचे पेन, लैंगर ने की सराहना

googleNewsNext

सिडनी, 10 जनवरी भारतीय क्रिकेटरों के लिये सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरे टेस्ट मैच के दौरान नस्ली टिप्पणियों के कारण जहां क्रिकेट समुदाय रोष में है वहीं आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने भारतीयों के पास पहुंचकर दिल जीता।

दर्शकों के एक समूह ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिये नस्ली टिप्पणी की जिसके कारण कुछ मिनट तक खेल रुका रहा। इसके बाद कुछ दर्शकों को बाहर कर दिया गया और क्रिकेट आस्ट्रेलिया को माफी मांगनी पड़ी।

आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने पेन के व्यवहार की प्रशंसा की।

लैंगर ने कहा, ‘‘यह देखकर अच्छा लगा कि आज जब यह घटना घटी तो टिम उनके (भारतीयों) पास पहुंचे। यह बहुत अच्छा व्यवहार था। क्रिकेट का खेल हमेशा बहुत प्रतिस्पर्धा के साथ खेला जाएगा लेकिन दोनों टीमों की एक दूसरे के प्रति अच्छी भावनाएं हैं और उम्मीद है कि आगे भी ये बनी रहेंगी। ’’

जब यह घटना घटी तक पेन बल्लेबाजी कर रहे थे।

आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने निराशा जतायी कि इस तरह की घटनाएं दोनों टीमों के बीच सच्ची खेल भावना से खेल जा रही श्रृंखला की छवि खराब कर सकती हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने सीमित ओवरों की दोनों श्रृंखलाओं के दौरान देखा और अब हम टेस्ट श्रृंखला के दौरान इसे देख रहे हैं। श्रृंखला से पहले मेरा इंटरव्यू किया गया था और मैंने कहा था कि यह श्रृंखला पूरी तरह से सच्ची खेल भावना के साथ खेली जाएगी जिसकी मैं बात कर रहा हूं। मुझे लगता हमने इसे देखा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app