ऑस्ट्रेलिया के फवाद अहमद के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद पीसीबी के बायो बबल पर उठा सवाल

By भाषा | Published: March 2, 2021 03:50 PM2021-03-02T15:50:22+5:302021-03-02T15:50:22+5:30

PCB's bio bubble questioned after Fawad Ahmed of Australia was infected with Kovid-19 | ऑस्ट्रेलिया के फवाद अहमद के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद पीसीबी के बायो बबल पर उठा सवाल

ऑस्ट्रेलिया के फवाद अहमद के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद पीसीबी के बायो बबल पर उठा सवाल

googleNewsNext

कराची, दो मार्च पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान बायो-बबल (जैव-सुरक्षित) प्रोटोकॉल को ठीक से बनाए रखने में नाकाम रहने के कारण आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है, जहां ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फवाद अहमद के कोविड-19 के चपेट में आने के कारण सोमवार को एक मैच स्थगित करना पड़ा।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में इसके लिए पीसीबी को जिम्मेदार ठहराया गया है। बोर्ड ने हालांकि साफ किया कि टूर्नामेंट को कार्यक्रम के मुताबिक 22 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा।

मीडिया ने टूर्नामेंट में टीम के खिलाड़ियों, अधिकारियों, उनके परिवारों और अन्य हितधारकों के लिए सख्त जैव-सुरक्षित महौल बनाने के पीसीबी के दावे पर सवाल उठाया।

एक रिपोर्ट में दावा किया गया, ‘‘ पृथकवास अवधि को पूरा किये बिना कुछ खिलाड़ियों के परिवारों को जैव सुरक्षित माहौल में जाने दिया गया।’’

एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया, ‘‘ टूर्नामेंट के इतर कई कार्यक्रम हो रहे है। कई खिलाड़ी बाहर से खाना मंगवा रहे है।’’

‘एक्सप्रेस’ अखबार के मुताबिक खिलाड़ी टीम के साथ बायो बबल में है लेकिन जब वे मैदान पर आते है तो वहां मैदानकर्मी बायो-बबल का हिस्स नहीं है।

कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने के बाद भी तेज गेंदबाज वहाब रियाज और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी को मैच खेलने देने के कारण भी पीसीबी को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

इस मामले से जुड़े पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ हमने सभी टीमों के लिए कड़ा बायो-बबल तैयार किया है और खिलाड़ियों की नियमित तौर पर पीसीआर जांच हो रही है। फवाद जांच में पॉजिटिव आये है लेकिन वह इसके चपेट में कैसे आये इसका हमें पता नहीं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app