पंत ने तीन टेस्ट मैचों का रूख बदल दिया : इयान चैपल

By भाषा | Published: March 14, 2021 04:05 PM2021-03-14T16:05:44+5:302021-03-14T16:05:44+5:30

Pant changes three Test matches: Ian Chappell | पंत ने तीन टेस्ट मैचों का रूख बदल दिया : इयान चैपल

पंत ने तीन टेस्ट मैचों का रूख बदल दिया : इयान चैपल

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 14 मार्च आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी के दम पर तीन टेस्ट मैचों का रूख बदल दिया और ज्यादातर खिलाड़ी अपने पूरे कैरियर में यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाते।

पंत की 97 रन की पारी ने सिडनी टेस्ट का रूख बदल दिया जिससे भारत इसे ड्रा कराने में सफल रहा जबकि ब्रिसबेन में नाबाद 89 रन की पारी से टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया में श्रृंखला जीत ली। इसके अलावा उन्होंने अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ दबाव में शतकीय पारी खेली जिससे भारत ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में स्थान पक्का किया।

चैपल ने ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ में अपने कॉलम में लिखा, ‘‘पंत ने तीन ऐसी पारियां खेलीं जिससे टेस्ट का रूख ही बदल गया, जिसमें टीम मुश्किल में थी। ज्यादातर खिलाड़ी अपने करियर में यह योगदान नहीं पाते। ’’

चैपल ने यह भी लिखा कि एक समय पंत की विकेटकीपिंग के लिये आलोचना की जाती थी, लेकिन उन्होंने चार टेस्ट मैचों के दौरान शानदार काम किया।

उन्होंने लिखा, ‘‘वह सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि स्पिनरों के खिलाफ विकेटकीपिंग में भी काफी बेहतर हुआ और कुछ हफ्तों के अंदर बेहतर करने लगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app