Pakistan Cricket Board: आर्थर और ब्रैडबर्न को टीम के साथ रखेंगे इंजमाम, इस खिलाड़ी ने पाक बोर्ड को दिया झटका

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक को पाकिस्तान पुरुष टीम का राष्ट्रीय मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 8, 2023 02:50 PM2023-08-08T14:50:31+5:302023-08-08T14:52:11+5:30

Pakistan Cricket Board Fawad Alam quits Pakistan cricket for career in USA Inzamam-ul-Haq Foreign coaches Mickey Arthur and Grant Bradburn no problem working | Pakistan Cricket Board: आर्थर और ब्रैडबर्न को टीम के साथ रखेंगे इंजमाम, इस खिलाड़ी ने पाक बोर्ड को दिया झटका

file photo

googleNewsNext
Highlightsटीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज फवाद आलम ने इंजमाम को झटका दिया है। ब्रैडबर्न को मई में मुख्य कोच बनाया गया था।एम. आर्थर को इस साल अप्रैल में टीम का निदेशक नियुक्त किया गया था।

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में कई दिन से हलचल तेज है। एशिया कप और विश्व कप 2023 में होने वाला है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक को पाकिस्तान पुरुष टीम का राष्ट्रीय मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है। 

टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज फवाद आलम ने इंजमाम को झटका दिया है। मुख्य चयनकर्ता बनने के एक दिन पाकिस्तान क्रिकेट को आलम ने गुडबाय बोल दिया है। अपने 15 साल के पाकिस्तान करियर को अलविदा कह दिया है। आलम माइनर लीग क्रिकेट टी20 में शिकागो किंग्समेन के लिए एक 'स्थानीय' खिलाड़ी के रूप में खेलेंगे।

यूएसए के हाल ही में समाप्त हुए प्रमुख टी20 टूर्नामेंट मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में भी शामिल होंगे। वह शमी असलम, हम्माद आजम, सैफ बदर और मोहम्मद मोहसिन जैसे पाकिस्तानी खिलाड़ियों की लंबी सूची में शामिल हो गए हैं। हालाँकि उन्होंने 2007 में पाकिस्तान के लिए सफेद गेंद से पदार्पण किया था।

आर्थर और ब्रैडबर्न को पाकिस्तानी टीम के साथ बनाए रखना चाहते हैं

पाकिस्तान के नवनियुक्त मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक राष्ट्रीय क्रिकेट टीम से जुड़े विदेशी कोच मिकी आर्थर और ग्रांट ब्रैडबर्न को उनके पदों पर बनाए रखना चाहते हैं और उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से कह दिया है कि उन्हें इन दोनों के साथ काम करने में किसी तरह की परेशानी नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले आर्थर को इस साल अप्रैल में टीम का निदेशक नियुक्त किया गया था जबकि ब्रैडबर्न को मई में मुख्य कोच बनाया गया था। अटकलें लगाई जा रही थी कि क्रिकेट तकनीकी समिति इन दोनों के कार्यकाल को सीमित कर सकती है। इस समिति में इंजमाम और मिस्बाह उल हक भी शामिल हैं।

पीसीबी सूत्रों के अनुसार इंजमाम ने इन दोनों को बनाए रखने के लिए बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ और तकनीकी समिति के अध्यक्ष मिस्बाह को मनाने में अहम भूमिका निभाई। सूत्रों ने कहा,‘‘वह इंजमाम थे जिन्होंने मिकी आर्थर और यहां तक कि ब्रैडबर्न के बारे में सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बोर्ड अध्यक्ष को आश्वासन दिया कि उन्हें इन दोनों के साथ काम करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। ’’ 

Open in app