नेस वाडिया विवाद पर सीओए तीन मई को करेगा चर्चा, जापान में ड्रग्स रखने को लेकर हुई थी दो साल की सजा

By भाषा | Published: May 01, 2019 5:02 PM

Open in App

नई दिल्ली, 1 मई: आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया को जापान में ड्रग्स रखने के मामले में दो साल की सजा सुनाये जाने के मामले की शुक्रवार को मुंबई में होने वाली प्रशासकों की समिति (सीओए) की अगली बैठक के दौरान चर्चा में आने की संभावना है। वाडिया को मंगलवार को जापान की एक कोर्ट ने 25 ग्राम गांजा रखने के लिये दो साल कैद की सजा सुनाई थी। उनकी सजा पांच साल के लिये निलंबित रखी गयी है।

आईपीएल की आचार संहिता के अनुसार टीम से जुड़ा हुआ कोई भी व्यक्ति खेल को बदनाम नहीं कर सकता और एक धारा ऐसी भी है जिसके तहत टीमों को निलंबित भी किया जा सकता है जैसा कि आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रायल्स के साथ किया गया था। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि यह मामला आईपीएल की नैतिक समिति (जिसमें तीन अधिकारी कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी) या नव नियुक्त लोकपाल डीके जैन को सौंपा जायेगा या नहीं।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बुधवार को पीटीआई से कहा, 'यह मामला मुंबई में तीन मई को होने वाली सीओए की बैठक में चर्चा में आयेगा। इस पर चर्चा करने की जरूरत है कि क्या सीओए इस मामले को न्यायमूर्ति जैन या तीन अधिकारियों के सुपुर्द करेगा।' उन्होंने कहा, 'हमारे पास नैतिक अधिकारी के रूप में उच्चतम न्यायाय के सेवानिवृत्त जज हैं तो यही उचित होगा कि इस मामले को उनके सुपुर्द किया जाये।' यह पूछने पर कि क्या किंग्स इलेवन को निलंबित किया जा सकता है तो अधिकारी ने कहा, 'यह सब अटकलों के दायरे में है। बीसीसीआई की कानूनी टीम, लोकपाल सभी को एक साथ आने की जरूरत है।'

टॅग्स :नेस वाडियाप्रशासकों की समितिइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)बीसीसीआईकिंग्स इलेवन पंजाब

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या