WTC फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे में घबराहट, मार्नस लाबुशेन ने भारतीय तेज गेंदबाजों के लेकर कही ऐसी बात

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच ड्यूक गेंद से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस बात से परेशान है क्योंकि ड्यूक और एसजी गेंदों पर भारतीय गेंदबाजों की अच्छी खासी प्रैक्टिस है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 3, 2023 03:03 PM2023-06-03T15:03:27+5:302023-06-03T15:05:06+5:30

Nervousness in Australian camp before WTC final Marnus Labushen said about Indian fast bowlers | WTC फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे में घबराहट, मार्नस लाबुशेन ने भारतीय तेज गेंदबाजों के लेकर कही ऐसी बात

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस बात से परेशान है क्योंकि ड्यूक और एसजी गेंदों पर भारतीय गेंदबाजों की अच्छी खासी प्रैक्टिस है

googleNewsNext
Highlightsविश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे में घबराहटविश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच ड्यूक गेंद से खेला जाएगाऑस्ट्रेलिया को डर है कि इससे भारत को फायदा होगा

World Test Championship 2023: सात जून से ओवल पर शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। एक समय था जब सेना देशों में भारतीय तेज गैंदबाजी आक्रमण को गंभीरता से नहीं लिया जाता था। लेकिन पिछले कुछ सालों से भारतीय तेज गेंदबाजो ने जैसा प्रदर्शन किया है, खासकर विदेशी धरती पर उसे देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई खेमे में घबराहट भी है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने स्वीकार किया है कि सात जून से ओवल में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारतीय गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच ड्यूक गेंद से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस बात से परेशान है क्योंकि ड्यूक और एसजी गेंदों पर भारतीय गेंदबाजों की अच्छी खासी प्रैक्टिस है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कुकबुरा की गेंद से खेलते हैं।

इसे लेकर मार्नस लाबुशेन ने कहा, "दो महीने पहले हम भारत के खिलाफ खेले थे और वे क्या कर सकते हैं इसको लेकर हमारी राय स्पष्ट है। लेकिन ड्यूक गेंद हाथ में होने से वे (भारतीय तेज गेंदबाज) अपने कौशल का और बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।"

हालांकि लाबुशेन हालांकि काउंटी क्रिकेट में खेलने के बाद अच्छा प्रदर्शन करने के प्रति आश्वस्त हैं। लाबुशेन ने कहा कि भारत ने भले ही हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी घरेलू धरती पर स्पिनरों के दम पर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीती थी लेकिन उनके तेज गेंदबाज डब्ल्यूटीसी फाइनल में ड्यूक गेंदों के साथ खतरनाक साबित हो सकते हैं।

बता दें कि तेज गेंदबाजों के अलावा  रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को एक साथ भारत की अंतिम 11 में शामिल करने को लेकर भी चर्चाएं चल रही हैं। भारत ने हाल ही में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में अश्विन (25 विकेट) और जडेजा (22) दोनों को उतारा था और उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने सीरीज 2 . 1 से जीती। लेकिन पूर्व पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का मानना है कि टीम का चयन परिस्थितियों को देखकर करना चाहिए।

पीटीआई से बात करते हुए पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल का जिक्र करते हुए कहा, "हमने दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज चुने थे। बारिश आ गयी हमें अपनी योजना में बदलाव करना चाहिए था, लेकिन हम उसी प्लेइंग 11 पर डटे रहे, लेकिन अब यह बीती बात हो गया है। सबकुछ 'द ओवल' में परिस्थितियों पर निर्भर करता है। पिच और परिस्थितियां अहम हैं। हमें नहीं पता कि ये पांच दिन में कैसे होंगे इसलिए हमें पूर्व अनुमान नहीं रखना चाहिए और परिस्थितियों को समझकर ही फैसला करना चाहिए।"

Open in app