टीम की हौसलाअफजाई कर कोहली ऑस्टेलिया से भारत रवाना

By भाषा | Published: December 22, 2020 04:05 PM2020-12-22T16:05:01+5:302020-12-22T16:05:01+5:30

Kohli leaves India for Australia after cheering the team | टीम की हौसलाअफजाई कर कोहली ऑस्टेलिया से भारत रवाना

टीम की हौसलाअफजाई कर कोहली ऑस्टेलिया से भारत रवाना

googleNewsNext

एडीलेड, 22 दिसंबर भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी बचे तीन मैचों के लिए अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम की हैसलाअफजाई करने के बाद पितृत्व अवकाश पर भारत के लिए रवाना हो गये।

कोहली के पहले बच्चे का जन्म जनवरी में होगा।

ऑस्ट्रेलिया से उड़ान भरने से पहले कोहली ने टीम के साथियों से मुलाकात की और श्रृंखला के बाकी बचे मैचों में अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित किया। भारतीय टीम एडीलेड में आठ विकेट की करारी शिकस्त के बाद श्रृंखला में 1-0 से पीछे चल रही है।

कोहली को बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से काफी समय पहले ही पितृत्व अवकाश मिल गया था। कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे को टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौपी गयी है।

कोहली के साथ टीम की बातचीत का आयोजन करने का मकसद खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाना था ताकि वे मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर से) टेस्ट मैच के लिए सकारात्मक मानसिकता के साथ मैदान में उतरे।

भारतीय टीम श्रृंखला का पहला मैच तीन के अंदर हार गयी थी, जिस दौरान उसकी दूसरी पारी महज 36 रन पर सिमट गयी थी। टेस्ट इतिहास में यह इस टीम का न्यूनतम स्कोर है। इस टेस्ट की पहली पारी में कोहली ने रन आउट होने से पहले 74 रन बनाये थे। वह शीर्ष भारतीय स्कोरर थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app