पाकिस्तान को बड़ा झटका, श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने लिया दौरे से नाम वापस

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 9, 2019 08:41 PM2019-09-09T20:41:44+5:302019-09-09T20:41:44+5:30

Karunaratne, Malinga Among Ten Sri Lanka Players Opting Out of Pakistan Tour | पाकिस्तान को बड़ा झटका, श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने लिया दौरे से नाम वापस

पाकिस्तान को बड़ा झटका, श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने लिया दौरे से नाम वापस

googleNewsNext

टी20 कप्तान लसिथ मलिंगा और पूर्व कप्तानों एंजोलो मैथ्यू तथा दिमुथ करुणारत्ने के बाद अब निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चांदीमल और थिसारा परेरा ने भी दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया है। इन खिलाड़ियों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण पाकिस्तान के आगामी दौरे से हटने का फैसला किया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि शुरुआती टीम में शामिल खिलाड़ियों को 27 सितंबर से शुरू हो रही छह मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए सुरक्षा इंतजामों की जानकारी दी गई और 10 खिलाड़ियों ने इससे हटने का फैसला किया है।

सूत्रों के अनुसार वे श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों और खेल मंत्री हरिन फर्नांडो के संपर्क में हैं। एक सूत्र ने कहा, ‘‘तकनीकी रूप से यह श्रीलंका बोर्ड का अंदरूनी मामला है इसलिए हम टिप्पणी नहीं कर सकते। लेकिन दौरा 25 सितंबर से है और हम कराची और लाहौर में उनकी मेजबानी की सभी तैयारियां कर रहे हैं।’’

सूत्र के मुताबिक श्रीलंका बोर्ड तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए जो भी टीम भेजेगा उसे पाकिस्तान स्वीकार करेगा। टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान करुणारत्ने, टी20 कप्तान मलिंगा और सीनियर ऑलराउंडर मैथ्यूज ने पहले ही श्रीलंका बोर्ड को सूचित कर दिया था कि वे सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा नहीं करेंगे।

Open in app