एशिया कप के मेजबानी स्थल को लेकर बोले कामरान अकमल- हमारी भी इज्जत है, हम भी विश्व चैंपियन रहे हैं

एशिया कप की मेजबानी शुरू में पाकिस्तान को मिली थी और इस साल सितंबर में निर्धारित किया गया था, लेकिन बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के प्रमुख जय शाह ने पिछले अक्टूबर में घोषणा की थी कि भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 25, 2023 09:47 AM2023-02-25T09:47:00+5:302023-02-25T09:48:29+5:30

Kamran Akmal Comments As Asia Cup Hosts Venue Confusion Continues | एशिया कप के मेजबानी स्थल को लेकर बोले कामरान अकमल- हमारी भी इज्जत है, हम भी विश्व चैंपियन रहे हैं

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsएशिया कप 2023 के मेजबानी स्थल को लेकर अभी भी असमंजस बरकरार है।पाकिस्तान को मूल रूप से मेजबान का दर्जा दिया गया था।हालांकि, जय शाह ने पिछले साल कहा था कि भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा।

इस्लामाबाद:एशिया कप 2023 के मेजबानी स्थल को लेकर अभी भी असमंजस बरकरार है। पाकिस्तान को मूल रूप से मेजबान का दर्जा दिया गया था। हालांकि, बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के प्रमुख जय शाह ने पिछले साल कहा था कि भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। ऐसे में अब ये बहस छिड़ी हुई है कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा तो वो भी वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगा।

इस बीच समाचार एजेंसी पीटीआई ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों के हवाले से बताया कि एशिया कप गतिरोध के संभावित समाधान में पाकिस्तान मेजबान बना रह सकता है और भारत को यूएई में अपने मैच खेलने की पेशकश की जा सकती है, जहां कुछ मैच आयोजित किए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार, ऐसे में अगर भारत एशिया कप के फाइनल मुकाबले के लिए क्वालीफाई करता है तो यूएई फाइनल की मेजबानी भी करेगा।

अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल ने कहा है कि हालांकि उनके देश के खिलाड़ियों को भारतीय प्रशंसकों से प्यार मिला है, लेकिन अगर टीम एशिया कप के लिए नहीं आती है तो पाकिस्तानी टीम को 2023 विश्व कप के लिए भारत की यात्रा नहीं करनी चाहिए। नादिर अली पॉडकास्ट पर उन्होंने कहा, "अगर भारत एशिया कप के लिए आने को राजी नहीं होता है तो हमें वहां 2023 विश्व कप खेलने के लिए भारत नहीं जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "यह हमारे हाथ में नहीं है, आईसीसी या पीसीबी जो भी फैसला करे, लेकिन हमारी भी इज्जत है। हम विश्व चैंपियन भी रहे हैं, पाकिस्तान टीम ने सभी प्रारूपों में रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है और चैंपियंस ट्रॉफी और टी20 विश्व कप जीता है।"

उन्होंने कहा, "यह आईसीसी, पीसीबी या बीसीसीआई के हाथ में नहीं है। यह दो सरकारों के बीच है। जब तक वे एक ही पृष्ठ पर नहीं होंगे, तब तक टीमें एक-दूसरे के करीब नहीं जाएंगी। हमें देखना होगा कि यह कब तक चलता है।"

Open in app