दुनिया के इस महान फील्डर ने किया टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन, कहा- भारत से है प्यार

अपने जमाने के शीर्ष क्षेत्ररक्षकों में से दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के पद के लिए आवेदन किया है।

By भाषा | Published: July 24, 2019 10:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देजोंटी रोड्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के पद के लिए आवेदन किया है।वह इस पद के लिए आवेदन करने वाले सबसे हाई प्रोफाइल आवेदकों में से एक हैं।रोड्स अपने जमाने के शीर्ष क्षेत्ररक्षकों में से एक हैं और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच रह चुके हैं।

मुंबई, 24 जुलाई। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के पद के लिए आवेदन किया है। वह इस पद के लिए आवेदन करने वाले सबसे हाई प्रोफाइल आवेदकों में से एक हैं।

रोड्स ने ‘क्रिकेटनेक्स्ट’ वेबसाइट से कहा, ‘‘हां, मैंने भारत के क्षेत्ररक्षण कोच के पद के लिए आवेदन किया है। मेरी पत्नी और मुझे इस देश से प्यार है और इस देश ने पहले ही मुझे इतना कुछ दिया है। हमारे दो बच्चों का जन्म भारत में हुआ है।’’

रोड्स अपने जमाने के शीर्ष क्षेत्ररक्षकों में से एक हैं और 1992 विश्व कप में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को रन आउट करना उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ क्षणों में से एक है। दक्षिण अफ्रीका का यह 49 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर आईपीएल में मुंबई इंडियंस का क्षेत्ररक्षण कोच रह चुका है।

बीसीसीआई ने विभिन्न कोच पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है जिसमें मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और क्षेत्ररक्षण कोच के पद शामिल हैं। आवेदन करने की समयसीमा 30 जुलाई तक है। आर श्रीधर भारत के मौजूदा क्षेत्ररक्षण कोच हैं जिनके अनुबंध को वेस्टइंडीज दौरे के अंत तक 45 दिन के लिए बढ़ाया गया है।

टॅग्स :जोंटी रोड्सभारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या