अंबेडकर पर विवादित ट्वीट कर फंसे हार्दिक पंड्या, कोर्ट ने दिए FIR दर्ज करने के आदेश

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या आईपीएल से पहले मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं।

By सुमित राय | Published: March 22, 2018 09:45 AM2018-03-22T09:45:12+5:302018-03-22T09:45:12+5:30

Jodhpur district court orders FIR against Hardik Pandya over tweet on BR Ambedkar | अंबेडकर पर विवादित ट्वीट कर फंसे हार्दिक पंड्या, कोर्ट ने दिए FIR दर्ज करने के आदेश

Jodhpur district court orders FIR against Hardik Pandya over tweet on BR Ambedkar

googleNewsNext

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या आईपीएल से पहले मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। जोधपुर की एक निचली अदालत में हार्दिक पंड्या के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं। पंड्या के खिलाफ यह आदेश ट्विटर पर बीआर अंबेडकर पर विवादित टिप्पणी करने के बाद दिया गया है।

बता दें कि एडवोकेट डीआर मेघवाल ने कोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि हार्दिक पंड्या ने 26 दिसंबर, 2017 को ट्विटर पर एक पोस्ट डालकर बीआर अंबेडकर के खिलाफ अपशब्द कहे थे और दलित समुदाय के लोगों की भावनाओं को आहत किया था।

मेघवाल के मुताबिक पंड्या ने ट्वीट किया था, 'कौन आंबेडकर? वह व्यक्ति जिसने देश के संविधान का ड्राफ्ट तैयार किया या फिर वह जिसे देश को आरक्षण नाम की बीमारी दे दी।' खुद को राष्ट्रीय भीम सेना का सदस्य बताने वाले मेघवाल ने अपनी याचिका में कहा था कि उनके जैसे क्रिकेटर ऐसी टिप्पणी कर संविधान का अपमान किया है।

मेघवाल ने कहा, 'जनवरी में सोशल मीडिया के जरिए मुझे हार्दिक पंड्या की टिप्पणी के बारे में जानकारी मिली। यह अंबेडकर जैसी हस्ती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी थी। इसके अलावा यह समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाली थी।'

मेघवाल का कहना है कि इस मामले में वह पहले जोधपुर के लूणी पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए गए थे, लेकिन लूणी थानेदार ने मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया था और कहा था कि इतने बड़े खिलाड़ी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं कर सकते।

बता दें कि हार्दिक पंड्या को 7 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलना है और वो इसकी तैयारियों में जुटे हैं। इस साल के आईपीएल के लिए मुंबई इंडियंस ने नीलामी से पहले हार्दिक पंड्या को 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया था।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app