IPL के लिए इंग्लैंड कप्तान ने छोड़ा अपनी ही टीम का साथ, पहली बार नीलामी में हो रहे हैं शामिल

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान को पहली बाद आईपीएल नीलामी में शामिल किया गया है।

By IANS | Published: January 24, 2018 11:54 AM2018-01-24T11:54:43+5:302018-01-24T11:56:19+5:30

IPL Auction: England test captain Joe Root to miss T20 tri-series | IPL के लिए इंग्लैंड कप्तान ने छोड़ा अपनी ही टीम का साथ, पहली बार नीलामी में हो रहे हैं शामिल

IPL के लिए इंग्लैंड कप्तान ने छोड़ा अपनी ही टीम का साथ, पहली बार नीलामी में हो रहे हैं शामिल

googleNewsNext

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के ऊपर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को तरजीह देते हुए टीम से अपना नाम वापस ले लिया है।

रूट ने इसका कारण आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेने को बताया, जहां पहली बार उनका नाम शामिल किया गया है। आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरू में होनी है।

रूट की कप्तानी में हालांकि इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। रूट टी-20 सीरीज के दौरान स्वदेश लौट कर आराम करना चाहते हैं। रूट ने यह फैसला टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बैलिस के साथ मिलकर लिया है। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने रूट के हवाले से लिखा कि मैं जब इंग्लैंड के मैच छोड़ता हूं तो मुझे बेहद बुरा लगता है। यह मुझे बिल्कुल भी नहीं भाता। यह बेहद मुश्किल फैसला था जिस पर मैं और ट्रेवर पहुंचे हैं।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने आईपीएल से मिलने वाले अनुभव को कीमती बताते हुए कहा, "आप उस क्रिकेट की तादाद को देखिए जो हम खेल रहे हैं साथ ही उन मौकों को देखिए जो आईपीएल हमें देता है। आईपीएल में खेलना मेरे खेल में एक तरह से निवेश है ताकि मैं इंग्लैंड को आगे ले जाने में मदद कर सकूं।

त्रिकोणीय टी-20 सीरीज की शुरुआत सात फरवरी से हो रही है। रूट आईपीएल नीलामी में सभी फ्रेंचाइजियों की रडार पर रहेंगे। बता दें कि आईपीएल की शुरुआत मुंबई 6 अप्रैल से ओपनिंग सेरेमनी के साथ होगी, जबकि पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई में ही होगा। आईपीएल के इस सीजन का फाइनल 27 मई को मुंबई में खेला जाएगा।

Open in app