IPL Auction 2022: अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान यश धुल से आगे निकले राज बावा, दोनों स्टार इस टीम के साथ खेलेंगे

IPL Auction 2022: मुंबई की टीम हालांकि जयदेव उनादकट को एक करोड़ 30 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ने में सफल रही जबकि लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय के लिए 65 लाख रुपये खर्च किए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 13, 2022 03:45 PM2022-02-13T15:45:23+5:302022-02-13T15:47:37+5:30

IPL Auction 2022 under 19 world cup Raj Angad Bawa PBKS 2cr Yash Dhull SOLD DelhiCapitals for INR 50 Lakh | IPL Auction 2022: अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान यश धुल से आगे निकले राज बावा, दोनों स्टार इस टीम के साथ खेलेंगे

पंजाब और मुंबई के बीच लेने की होड़ मची थी।

googleNewsNext
Highlights टीम की बोली में हालांकि आक्रामकता नजर नहीं आई।फ्रेंचाइजी दूसरे दिन बड़ी बोली लगाने की स्थिति में नहीं थी।लखनऊ सुपर जाइंट्स के पास छह करोड़ 90 लाख रुपये के रूप में सबसे कम राशि थी।

IPL Auction 2022: भारत की अंडर-19 विश्व कप में धमाल करने वाले राज बावा को पंजाब किंग्स ने 2 करोड़ में खरीदा है। पंजाब और मुंबई के बीच लेने की होड़ मची थी। आखिरकार बाजी पंजाब ने मार ली। भारत की अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान यश धुल को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा।

इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के दूसरे दिन रविवार को पंजाब किंग्स ने 11 करोड़ 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा जबकि फ्रेंचाइजी ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओडियन स्मिथ के लिए भी छह करोड़ रुपये खर्च किए। बाएं हाथ के भारत के दूसरे दर्जे के गेंदबाजों खलील अहमद और चेतन सकारिया के लिए भी फ्रेंचाइजी ने अच्छी बोली लगाई।

खलील पांच करोड़ 25 लाख रुपये जबकि सकारिया चार करोड़ 20 लाख रुपये में बिके। अन्य भारतीय खिलाड़ियों के बीच आलराउंडर शिवम दुबे को छक्के जड़ने की उनकी क्षमता के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स ने चार करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा जबकि गुजरात टाइटंस ने भारतीय टीम से बाहर चल रहे एक अन्य आलराउंडर विजय शंकर को एक करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा।

सुपरकिंग्स ने श्रीलंका के स्पिनर महेश थीकसाना को 70 लाख रुपये में खरीदा। इस स्पिनर ने पिछले साल जुलाई में भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान प्रभावित किया था। चेतेश्वर पुजारा को नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला जबकि अजिंक्य रहाणे को कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक करोड़ रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा।

पहले सत्र का आकर्षण हालांकि लिविंस्टोन रहे जिन्हें 10 लाख डॉलर से अधिक का अनुबंध मिला। एक समय पांच टीम उनके लिए बोली लगा रहीं थी। लिविंगस्टोन पिछले सत्र में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेले थे और धीमी पिचों पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। फ्रेंचाइजी में हालांकि खिलाड़ियों की जगह खाली थी (न्यूनतम 18 खिलाड़ी) इसलिए उन्हें टीम से जोड़ने को लेकर उत्सुकता थी।

हाल में टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने चार करोड़ 20 लाख रुपये की बोली लगाई। उनके लिए सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब के बीच बोली की जंग देखने को मिली। दिन की शुरुआत में इन दो टीम के पास क्रमश: 20 और 28 करोड़ रुपये थे। ओडियन स्मिथ में नीलामी के दौरान काफी रुचि देखने को मिली क्योंकि उन्होंने हाल में भारत के खिलाफ संपन्न एकदिवसीय श्रृंखला में अपन गति और नियत्रण से प्रभावित किया था। साथ ही उनमें लंबे शॉट खेलने की क्षमता भी है।

स्मिथ ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के दौरान अपनी गति से क्रिस गेल का बल्ला तोड़ दिया था और पंजाब की टीम ने पर्याप्त पैसा होने के कारण उन्हें टीम से जोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दिन की शुरुआत में मुंबई के पास 27 करोड़ रुपये से अधिक बचे थे जबकि उन्हें कम से कम 10 खिलाड़ियों को खरीदना था। फ्रेंचाइजी ने हालांकि पहले सत्र के दौरान खिलाड़ियों को कोई खास रुचि नहीं दिखाई। टीम ने नवदीप सैनी के लिए बोली लगाई लेकिन इसके बावजूद राजस्थान रॉयल्स ने इस तेज गेंदबाज को दो करोड़ 40 लाख रुपये में खरीद लिया।

Open in app