IPL 2022: विराट कोहली का पचासा, झूम उठीं पत्नी अनुष्का, वीडियो वायरल, देखें

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में शनिवार को यहां गुजरात टाइटन्स के खिलाफ छह विकेट पर 170 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 30, 2022 05:53 PM2022-04-30T17:53:00+5:302022-04-30T17:55:50+5:30

IPL 2022 Anushka Sharma-Virat Kohli Gets Loudest Cheer Wife Half-Century Against Gujarat SEE video | IPL 2022: विराट कोहली का पचासा, झूम उठीं पत्नी अनुष्का, वीडियो वायरल, देखें

विराट के फिफ्टी पर पत्नी अनुष्का शर्मा भी झूम उठीं।

googleNewsNext
Highlightsभारत के पूर्व कप्तान बैक टू बैक गोल्डन डक पर आउट हुए थे।पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 45 बॉल में अपना अर्धशतक पूरा किया। पिछले तीन मैचों में केवल 9 रन ही बना पाए थे।

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली आखिरकार फॉर्म में वापस आ गए। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने शनिवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक जमाया। भारत के पूर्व कप्तान बैक टू बैक गोल्डन डक पर आउट हुए थे।

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 45 बॉल में अपना अर्धशतक पूरा किया। पिछले तीन मैचों में केवल 9 रन ही बना पाए थे। हमेशा अपने हीरो के साथ खड़े रहने वाले प्रशंसक उन्हें फॉर्म में वापस देखने के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार कर रहे थे। विराट के फिफ्टी पर पत्नी अनुष्का शर्मा भी झूम उठीं।

अनुष्का शर्मा स्टैंड से आरसीबी को चियर कर रही थीं। फिफ्टी होने पर खड़ी होकर तालियां बजाई और खुश से झूमीं। पूर्व कप्तान विराट कोहली (58) के 14 पारियों के बाद लगाये गये अर्धशतक और दूसरे विकेट के लिए रजत पाटीदार (52) के साथ 99 रन की साझेदारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में शनिवार को यहां गुजरात टाइटन्स के खिलाफ छह विकेट पर 170 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

कोहली ने 53 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि पाटिदार ने 32 गेंद की आक्रामक पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाये। ग्लेन मैक्सवेल ने आखिरी ओवरों में 18 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन और महिपाल लोमरोर ने आठ गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाये।

गुजरात के लिए सत्र का पहला मैच खेल रहे प्रदीप सांगवान ने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिये। कोहली ने शुरुआती ओवर में मोहम्मद शमी (39 रन पर एक विकेट) का स्वागत दो चौके से किया लेकिन सांगवान ने कप्तान फाफ डुप्लेसी को खाता खोले बगैर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया।

कोहली ने पांचवें ओवर में अल्जारी जोसेफ (42 रन पर एक विकेट) के खिलाफ दो शानदार चौके लगाकर लय में लौटने के संकेत दिये। रजत पाटीदार ने भी इस ओवर में चौका जड़ने के बाद पावरप्ले के आखिरी ओवर में सांगवान की गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा। उन्होंने नौवें ओवर में राशिद (29 रन पर एक विकेट) तो वही कोहली ने 10वें ओवर में लॉकी फर्ग्युसन (36 रन पर एक विकेट) के खिलाफ छक्का जड़कर टीम की रन गति को तेज किया। पाटीदार ने इसके बाद जोसेफ के खिलाफ लगातार गेंदों में छक्का और चौका लगाया।

कोहली और पाटीदार दोनों को राशिद खान के द्वारा किये गये 12वें ओवर में जीवनदान मिला। राशिद ने खुद ही कोहली का कैच टपकाया तो वही साहा पाटीदार के मुश्किल मौके को भुनाने में नाकाम रहे। कोहली ने पारी के 13वें ओवर में शमी की गेंद पर दो रन लेकर सत्र का पहला अर्धशतक पूरा किया।

इसी ओवर में टीम ने रनों का सैकड़ा भी पूरा किया। अगले ओवर में पाटीदार ने फर्ग्युसन पर चौका जड़कर अपना पचासा पूरा किया। विकेट की तलाश में गुजरात के कप्तान ने गेंद एक बार फिर से सांगवान को थमाई और इस गेंदबाज ने पाटीदार को आउट कर कोहली के साथ उन्हें दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी नहीं करने दी।

मैक्सवेल ने शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी की और फिर 17वें ओवर में शमी के खिलाफ दो छक्के जड़े। शमी ने हालांकि इसी ओवर में कोहली को बोल्ड किया। अगले ओवर में राशिद खान ने शानदार लय में चल रहे दिनेश कार्तिक (दो रन) को सस्ते में पवेलियन भेजा।

फर्ग्युसन ने 19वें ओवर में मैक्सवेल की आक्रामक पारी का अंत किया। इसके बाद क्रीज पर आये महिपाल लोमरोर ने आखिरी दो ओवरों में दो चौके और छक्का लगा कर टीम के स्कोर को 170 तक पहुंचाया। वह पारी की आखिरी गेंद पर जोसेफ के खिलाफ बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डेविड मिलर को कैच थमा बैठे।

Open in app