IPL 2021: क्रिकेट का खुमार भारतीयों के सिर चढ़कर बोला, गूगल इंडिया सर्च ट्रेंड में आईपीएल और टी20 विश्व कप ने कोविन पोर्टल को पछाड़ा, देखें

IPL 2021: गूगल इंडिया के ‘ ईयर इन सर्च 2020’ के नतीजों के अनुसार आईपीएल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Updated: December 8, 2021 20:35 IST2021-12-08T20:34:10+5:302021-12-08T20:35:36+5:30

IPL 2021 excitement cricket Indians IPL and T20 World Cup beat covin portal in Google India search trend | IPL 2021: क्रिकेट का खुमार भारतीयों के सिर चढ़कर बोला, गूगल इंडिया सर्च ट्रेंड में आईपीएल और टी20 विश्व कप ने कोविन पोर्टल को पछाड़ा, देखें

कोविन, आईसीसी टी20 विश्व कप , यूरो कप, टोक्यो ओलंपिक और कोरोना टीका आते हैं।

Highlights आईपीएल पिछले साल भी गूगल इंडिया सर्च ट्रेंड में शीर्ष पर रहा था।यूरो कप, कोपा अमेरिका, विम्बलडन, पैरालम्पिक, फ्रेंच ओपन भी शामिल थे।टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और बजरंग पूनिया भी इस सूची में हैं।

IPL 2021:क्रिकेट का खुमार भारतीयों के सिर चढ़कर बोलता है और यह फिर साबित हो गया जब इस साल गूगल इंडिया सर्च ट्रेंड में आईपीएल और टी20 विश्व कप ने कोरोना टीका या कोविन पोर्टल को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया।

गूगल इंडिया के ‘ ईयर इन सर्च 2020’ के नतीजों के अनुसार आईपीएल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया। उसके बाद कोविन, आईसीसी टी20 विश्व कप , यूरो कप, टोक्यो ओलंपिक और कोरोना टीका आते हैं। आईपीएल पिछले साल भी गूगल इंडिया सर्च ट्रेंड में शीर्ष पर रहा था।

सूची के अनुसार भारतीयों द्वारा सबसे ज्यादा तलाशे गए विषयों में तोक्यो ओलंपिक, ब्लैक फंगस, अफगानिस्तान, पश्चिम बंगाल चुनाव, ताउकते चक्रवात और लॉकडाउन भी रहे । खेलों में सबसे ज्यादा तलाशे गए विषयों में यूरो कप, कोपा अमेरिका, विम्बलडन, पैरालम्पिक, फ्रेंच ओपन भी शामिल थे।

टोक्यो ओलंपिक में एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा सबसे ज्यादा तलाशी गई भारतीय हस्ती रहे। उनके बाद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम है जो अक्तूबर में कथित ड्रग मामले में सुर्खियों में थे। विक्की कौशल, राज कुंद्रा, शहनाज गिल के अलावा टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और बजरंग पूनिया भी इस सूची में हैं।

केविनकेयर का घरेलू मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के साथ करार

रोजमर्रा के इस्तेमाल के उत्पाद बनाने वाली कंपनी केविनकेयर ने 2021-22 में घरेलू मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के साथ समझौते की घोषणा की है। चेन्नई स्थित कंपनी ने बुधवार को कहा कि उसने विशिष्ट रूप से थर्ड अंपायर ब्रांड पार्टनर के रूप में एक साल के लिए यह समझौता किया है।

करोड़ों रुपये का यह करार भारत में खेले जाने वाले एकदिवसीय, टी-20 और टेस्ट मैचों के लिए है। इस समझौते के तहत केविनकेयर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के घरेलू मैचों के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा निर्धारित मैचों के दौरान अपने प्रमुख ब्रांडों का प्रचार करेगी। 

Open in app