IPL 2020, SRH vs DC, Match Preview & Dream11: प्लेऑफ में जगह पक्की करने उतरेगी दिल्ली, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

IPL 2020, SRH vs DC, Match Preview & Dream11: दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सीजन का 47वां मैच खेला जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 27, 2020 06:20 AM2020-10-27T06:20:34+5:302020-10-27T06:20:34+5:30

IPL 2020, Sunrisers Hyderabad vs Delhi Capitals, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, SRH vs DC, Match Preview & Dream11: प्लेऑफ में जगह पक्की करने उतरेगी दिल्ली, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

IPL 2020, SRH vs DC, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली-हैदराबाद के बीच सीजन का 47वां मैच।11 में से 7 मैच जीत चुकी दिल्ली। हैदराबाद ने गंवाए 11 में से 7 मैच।

दिल्ली कैपिटल्स पिछले दो मैचों की हार को भुलाकर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के महत्वपूर्ण मैच में जीत दर्ज करके प्लेऑफ में जगह पक्की करने की कोशिश करेगा।

कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार के बाद दिल्ली को अब अपने अंकों की संख्या 16 पर पहुंचाने के लिये दो अंक की दरकार है। इससे वह अंकतालिका में भी शीर्ष पर पहुंच जाएगा।

दूसरी तरफ से सनराइजर्स की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अगर मगर पर टिकी हैं। डेविड वार्नर की अगुवाई वाली टीम के 11 मैचों में आठ अंक हैं और वह अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिये उसे न सिर्फ अपने सभी मैच जीतने होंगे बल्कि बाकी मैचों में भी अनुकूल परिणाम की उम्मीद करनी होगी।

दिल्ली के पास आक्रामक बल्लेबाजी ओर मजबूत गेंदबाजी है। वे किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं क्योंकि अलग अलग समय पर उसके किसी खिलाड़ी ने बेहतर खेल दिखाकर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया है, लेकिन पिछले तीन मैचों में शिखर धवन को छोड़कर दिल्ली के बाकी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं।

चेन्नई के खिलाफ शतक जड़कर टीम को जीत दिलाने वाले धवन ने किंग्स इलेवन के खिलाफ भी सैकड़ा जड़ा लेकिन अन्य बल्लेबाजों की नाकामी से टीम को हार झेलनी पड़ी। कोलकाता के खिलाफ दिल्ली के बल्लेबाज 194 रन के लक्ष्य के सामने दबाव में आ गये और 139 रन ही बना पाये।

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनकी जगह अंजिक्य रहाणे को लिया गया लेकिन यह सीनियर बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाया। ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर भी अंतिम एकादश में वापसी करने के बाद रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं। गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा (23 विकेट) ओर एनरिच नोर्जे (14 विकेट) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

तुषार देशपांडे और रविचंद्रन अश्विन ने हाल के मैचों में गलतियां की लेकिन अक्षर पटेल ने किफायती गेंदबाजी की है। सनराइजर्स इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मनोबल तोड़ने वाली हार के साथ उतरेगा। उसकी टीम पिछले मैच में 127 रन के छोटे लक्ष्य को हासिल करने में भी नाकाम रही थी।

सलामी बल्लेबाज वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ के आउट होने के बाद मैच का पासा पलट गया था। इस पूर्व चैंपियन ने आखिरी दो ओवरों में पांच विकेट गंवाये और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। टीम बल्लेबाजी में बेयरस्टॉ, वॉर्नर और मनीष पांडे पर बहुत अधिक निर्भर है।

विजय शंकर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन पंजाब के खिलाफ वह इसे नहीं दोहरा पाये थे। जैसन होल्डर को शामिल करने से उसकी गेंदबाजी मजबूत हुई है। उनके गेंदबाजों ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और वॉर्नर आगे भी उनसे ऐसे खेल की उम्मीद कर रहे होंगे। सनराइजर्स इससे पहले टूर्नामेंट में दिल्ली को हरा चुका है।

Sunrisers Hyderabad vs Delhi Capitals: Probable Playing 11

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, खलील अहमद, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे, एनरिच नॉर्त्जे।

Sunrisers Hyderabad vs Delhi Capitals: My Dream11 Team

विकेटकीपर: ऋषभ पंत, जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज: श्रेयस अय्यर, प्रियम गर्ग, डेविड वॉर्नर

ऑलराउंडर्स: मार्कस स्टोइनिस, विजय शंकर, जेसन होल्डर

गेंदबाज: एनरिच नॉर्त्जे, कगिसो रबाडा, राशिद खान

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app