IPL 2020, DC vs SRH, Qualifier 2, Match Preview & Dream11: दिल्ली पर हैदराबाद का पलड़ा भारी, जानिए दोनों टीमों की संभावित इलेवन

IPL 2020, DC vs SRH, Qualifier 2, Match Preview & Dream11: दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2020 का क्वालीफायर-2 खेला जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 7, 2020 03:38 PM2020-11-07T15:38:13+5:302020-11-08T06:25:06+5:30

IPL 2020, Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad, Qualifier 2, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, DC vs SRH, Qualifier 2, Match Preview & Dream11: दिल्ली पर हैदराबाद का पलड़ा भारी, जानिए दोनों टीमों की संभावित इलेवन

IPL 2020, DC vs SRH, Qualifier 2, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली-हैदराबाद के बीच क्वालीफायर-2जीतने वाली टीम का सामना फाइनल में मुंबई से।दूसरी बार खिताब जीतना चाहेगी हैदराबाद।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सही समय पर लय हासिल करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रविवार को जब टूर्नामेंट के दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका पलड़ा भारी होगा। इस मैच के विजाता का सामना फाइनल में मुंबई इंडियन्स से होगा।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पिछले चारों मुकाबले करो या मरो के थे लेकिन टीम ने सभी में जीत दर्ज की तो वहीं शुरूआती मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम टूर्नामेंट के आखिरी चरण तक पहुंचते-पहुंचते लय से भटक गयी। शुरुआती चरण में लचर प्रदर्शन करने वाली हैदराबाद की टीम की वापसी का श्रेय कप्तान डेविड वॉर्नर को जाता है जिन्होंने अपने खिलाड़ियों का शानदार इस्तेमाल किया।

दूसरी तरफ शुरुआती नौ मैचों में सात जीत दर्ज करने वाले दिल्ली कैपिटल्स की पिछले छह मैचों में पांच हार से कप्तान श्रेयस अय्यर की योजनाओं को झटका लगा है। युवा कप्तान अय्यर टूर्नामेंट के 13वें सत्र में टीम को पहली बार फाइनल में ले जाना चाहेंगे तो वहीं वॉर्नर 2016 की सफलता को एक बार फिर से दोहराकर दूसरी बार टीम को चैम्पियन बनाना चहेंगे। वॉर्नर अगर अगले दो मैचों में जीत दर्ज करने में सफल रहे तो टूर्नामेंट में सबसे कम अनुभव वाले खिलाड़ियों के साथ जीत दर्ज करने का सेहरा उनके सिर बंधेगा।

दिल्ली की टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की है। शिखर धवन (15 मैचों में 525) ने कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन पिछले कुछ मैचों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। युवा पृथ्वी साव (13 मैचों से 228) की कमजोरियां बेहतर तेज गेंदबाजी के खिलाफ उजागर हो गयी तो वहीं अनुभवी अजिंक्य रहाणे (7 मैचों में 111) ने अब तक केवल एक मैच में दमदार प्रदर्शन किया है।

टीम के कोच रिकी पोंटिंग सलामी बल्लेबाजों के खाता खोले बगैर आउट होने से परेशान हैं। टूर्नामेंट में अब तब नौ बार ऐसा हो चुका है जिसमें धवन चार, साव तीन और रहाणे दो बार स्कोररों को परेशान किये बिना पवेलियन लौट गये। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पहले क्वालीफायर मुकाबले को छोड़कर टीम के गेंदबाजों ने अब तब अच्छा प्रदर्शन किया है। कागिसो रबाडा (25 विकेट), एनरिक नॉर्त्जे (20) और रविचंद्रन अश्विन (13) ने अधिकांश मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

चोट के कारण साहा एलिमिनेटर मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं थे और क्वालीफायर में भी उनके खेलने की संभावना कम है। गेंदबाजी में सनराइजर्स के पास संदीप शर्मा, होल्डर, शाहबाज नदीम, टी नटराजन और राशिद खान जैसे फॉर्म में चल रहे गेंदबाज हैं।

संदीप ने पावरप्ले में और नटराजन ने डैथ ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया है। राशिद बीच के ओवरों में काफी किफायती साबित हुए हैं। टीम की एकमात्र कमजोर कड़ी मध्यक्रम की बल्लेबाजी है जहां प्रियम गर्ग और अब्दुल समद जैसे युवाओं को अपने करियर की सबसे बड़ी चुनौती से गुजरना होगा। 

Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad Qualifier 2: Probable Playing 11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, डैनियल सैम्स, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्त्जे।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad Qualifier 2: My Dream11 Team

विकेटकीपर: ऋद्धिमान साहा

बल्लेबाज: डेविड वार्नर, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर

ऑलराउंडर: जेसन होल्डर

गेंदबाज: संदीप शर्मा, टी नटराजन, राशिद खान, कगिसो रबाडा

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app