CSK vs DC: प्लेऑफ में पहुंच चुकीं चेन्नई-दिल्ली की भिड़ंत आज, धोनी का खेलना तय नहीं, संभावित XI

IPL 2019, CSK vs DC Preview: आईपीएल 2019 के 50वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी, जानिए दोनों की संभावित इलेवन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 1, 2019 04:26 PM2019-05-01T16:26:32+5:302019-05-01T16:29:47+5:30

IPL 2019, CSK vs DC Preview, Head to Head, Predicted XI of Chennai Super Kings vs Delhi Capitals | CSK vs DC: प्लेऑफ में पहुंच चुकीं चेन्नई-दिल्ली की भिड़ंत आज, धोनी का खेलना तय नहीं, संभावित XI

आईपीएल के 50वें मैच में चेन्नई का मुकाबला दिल्ली से होगा

googleNewsNext

आईपीएल 2019 के 50वें मैच में बुधवार (1 मई) को दो ऐसी टीमों का मुकाबला है, जो पहले ही प्लेऑफ में पहुंच गई हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में उतरेगी।

इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी चेन्नई सुपरकिंग्स के प्रदर्शन में पिछले 10 दिनों में कुछ गिरावट आई है। अपने पहले आठ में से सात मैच जीतने वाली चेन्नई की टीम अपने पिछले चार में से एक ही मैच जीत सकी है। 

मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में धोनी की गैरमौजूदगी में चेन्नई की टीम बेदम नजर आई थी और मुंबई के 155/4 से स्कोर के जवाब में 109 के स्कोर पर सिमट गई थी।

दिल्ली के खिलाफ धोनी के खेलने को लेकर संशय है। मैच की पूर्वसंध्या पर कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि धोनी अभी ठीक हो रहे हैं, हालांकि उन्होंने कहा कि रवींद्र जडेजा पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और चयन के लिए उपलब्ध होंगे। 

वहीं दिल्ली की टीम 2012 के बाद से पहली बार प्लेऑफ में पहुंची है और उसने अपने आखिरी सात में से छह मैच जीते हैं। दिल्ली कैपिटल्स टीम मैनेजमेंट को इस बात की खुशी होगी उसकी टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं, दिल्ली की पिछली छह जीतों में पांच अलग खिलाड़ियों ने मैन ऑफ मैच अवॉर्ड जीते हैं।

कब खेला जाएगा मैच

1 मई 2019, 8pm IST

कहां खेला जाएगा मैच

एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

CSK vs DC: IPL में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच – 19
चेन्नई ने जीते – 13 
दिल्ली ने जीते – 6

चेन्नई में कुल मैच: 7 
चेन्नई ने जीते – 5 
दिल्ली ने जीते – 2

चेन्नई की टीम की सबसे बड़ी चिंता धोनी की फिटेनस
 
चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने फाफ डु प्लेसिस और रवींद्र जडेजा के पूरी तरह फिट होने की घोषणा की, लेकिन एमएस धोनी का खेलना तय नहीं है। धोनी ने प्रैक्टिस में भी हिस्सा नहीं लिया था, फ्लेमिंग ने कहा कि धोनी की उपलब्धता पर फैसला मैच से पहले लिया जाएगा।

मिशेल सैंटनर ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया और पिछले मैच में उनके 4 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लेने वाले गेंदबाजी आंकड़े के बाद उन्हें बाहर करना गलत होगा, सैंटनर को ड्वेन ब्रावो की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस/मुरली विजय, सुरेश रैना (कप्तान), अंबाती रायुडू (विकेटकीपर), केदार जाधव, मिशेल सैंटनर/ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर।

दिल्ली की टीम में हो सकते हैं कौन से बदलाव

दिल्ली की टीम में चोट को लेकर कोई चिंता नहीं है। ऐसे में दिल्ली के पिछले मैच में आरसीबी को हराने वाली टीम के साथ ही उतरने की संभावना है। नेपाली स्पिनर संदीप लामिछाने का खेलना लगभग तय है।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इनग्राम, शेरफाने रदरफोर्ड, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगीसो रबादा, संदीप लामिछाने, इशांत शर्मा।  

Open in app