टीम इंडिया को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल सकेंगे जसप्रीत बुमराह

By भाषा | Published: September 24, 2019 05:24 PM2019-09-24T17:24:52+5:302019-09-24T17:24:52+5:30

India vs South Africa | Umesh Yadav Replaces Injured Jasprit Bumrah in Test Squad | टीम इंडिया को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल सकेंगे जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल सकेंगे जसप्रीत बुमराह

googleNewsNext

भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ के निचले हिस्से में दर्द के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह उमेश यादव को टीम में रखा गया है। इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की श्रृंखला दो अक्टूबर से विशाखापट्टनम में शुरू होगी।

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘इस चोट का पता नियमित रेडियोलोजी स्क्रीनिंग के दौरान पता चला। वह एनसीए में रहकर फिटनेस हासिल करेंगे और बीसीसीआई का चिकित्सा दल पर उन पर निगरानी रखेगा। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने बुमराह की जगह पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया है।’’ बुमराह टी20 श्रृंखला का हिस्सा नहीं थे जो 1-1 से बराबर छूटी थी।

टेस्ट श्रृंखला के लिये भारतीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और शुभमान गिल।

Open in app