ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारत को झटका, मोहम्मद शमी हुए टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका लगा है। मोहम्मद शमी कोविड संक्रमित होने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं।

By विनीत कुमार | Published: September 18, 2022 7:22 AM

Open in App
ठळक मुद्देमोहम्मद शमी कोविड संक्रमित हो गए हैं, पहले मैच के लिए नहीं पहुंच सके मोहाली।शमी की जगह उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बनाया जा सकता है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज 20 से 25 सितंबर के बीच खेली जानी है।

मोहाली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से ठीक पहले भारत को झटका लगा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद  शमी इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकबज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार शमी कोरोना संक्रमित हो गए हैं और इसलिए मोहाली नहीं पहुंच सके हैं। तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला यहीं खेला जाना है। यह मैच 20 सितंबर को खेला जाएगा।

बीसीसीआई अधिकारियों को शमी को कोरोना संक्रमित होने की खबर संभवत: शनिवार (17 सितंबर) को मिली जब टीम भी मोहाली पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम भी मोहाली पहुंच गई है।

उमेश यादव को टीम इंडिया में मिलेगी जगह

मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाने की संभावना है। हालांकि उनकी उपलब्धता कोविड टेस्ट के नतीजे पर निर्भर है। उमेश हाल ही में मिडिलसेक्स के साथ काउंटी कार्यकाल के बीच से से लौटे हैं। 

वे मांसपेशियों की चोट की वजह से काउंटी टीम से अभी नहीं जुड़ सकेंगे। काउंटी ने 17 सितंबर को एक बयान में कहा कि उमेश बीसीसीआई की मेडिकल टीम के साथ असेस्मेंट के लिए भारत पहुंचे थे। वे अभी चार दिनों के खेल के लिए जरूरी फिटनेस हासिल नहीं कर सके हैं और इसलिए आगे अभी इसमें हिस्सा नहीं लेंगे।

शमी के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लेने पर सस्पेंस

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 25 सितंबर को हैदराबाद खत्म हो रही हैं। सीरीज में दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाना है। बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया के बाद शमी के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी हिस्सा लेने पर सस्पेंस है। सबकुछ उनके कोविड से उबरने पर निर्भर होगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैच 28 सितंबर, 2 अक्टूबर और 4 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी और इंदौर में खेली जानी है।

शमी को अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में चुना गया था। बताते चलें कि दक्षिण अफ्रीका को भारतीय दौरे पर टी20 सीरीज के अलावा 6, 9 और 11 अक्टूबर को लखनऊ, रांची और दिल्ली में तीन वनडे मैच भी खेलने हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियामोहम्मद शमीआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपबीसीसीआईउमेश यादव
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या